Breaking News

अगर आप भी पहली बार टैटू बनवाने जा रहे है तो जान ले ये जरुरी बाते….

अगर आप पहली बार टैटू करवाने जा रहे है तो ये खबर आपके लिए है अगर आपने प्रोफेशनल टैटू आर्टिस्ट और अच्छे डिज़ाइन का चुनाव नहीं किया तो आपका टैटू आपके लिए मुसीबत बन सकता है। अगर आर्टिस्ट ने इन्फेक्टेड सुइयों का इस्तेमाल किया या फिर हाईजिन के साथ काम नहीं किया तो इन्फेक्शन होने का खतरा भी बढ़ जाता है।आपके शरीर पर बना टैटू जीवन भर आपके साथ रहेगा इसलिए आपको इस सवाल का जवाब पता होना चाहिए कि क्या सच में आपको टैटू बनवाने की ज़रूरत है।

बिना सोचे समझे और जल्दबाज़ी में इसका फैसला ना करें। ये बात भी ध्यान रखें की टैटू हटवाने की प्रक्रिया भी आसान नहीं है। ध्यान देने वाली बात ये है की अपने टैटू के लिए डिज़ाइन चुनना एक सबसे कठिन काम है और खासतौर से जब आप पहली बार इस काम के लिए जा रहे हों। ये ना भूलें कि आपका टैटू आपके बारे में काफी कुछ बयां कर देता है। टैटू बनवाने जाने से पहले ये फैसला करें की आपके टैटू का डिज़ाइन शरीर के किस हिस्से में होगा।

शरीर के जो हिस्से खुले रहते हैं उन्हें चुनने से पहले दो बार सोच लें। ये भी याद रखें कि शरीर के अलग अलग हिस्से में दर्द झेलने की क्षमता भी अलग अलग होती है। अगर आप किसी गलत टैटू आर्टिस्ट को चुन लेते हैं तो आपकी सारी रिसर्च और प्रयास बेकार चला जायेगा। एक अच्छा टैटू आर्टिस्ट चुनना आपके लिए सुरक्षित होगा और साथ ही वो आपके डिज़ाइन को परफेक्ट फिनिशिंग भी देगा।

इसके साथ ही वो साफ सफाई और लेटेस्ट तकनीक का इस्तेमाल भी करेगा। टैटू करवाने से पहले आप टैटू आर्टिस्ट से टैटू के डिज़ाइन और उसके दाम के बारे में विस्तार से बात करें। ये भविष्य में किसी भी तरह की बहस से आपको बचाएगा। आप पहली बार टैटू करवा रहे हैं इसलिए आपको इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि टैटू करवाने के बाद आपके स्किन पर कैसा रिएक्शन होगा। इस प्रक्रिया के बाद स्किन इर्रिटेशन या फिर इन्फेक्शन जैसे खतरे के लिए तैयार रहें।