Breaking News

अडानी के कोल प्रोजेक्ट के खिलाफ न्यूड हुई मॉडल

7नई दिल्ली. अडाणी ग्रुप को मिले कोल प्रोजेक्ट का विरोध करने के लिए एक मॉडल न्यूड हो गई। उसने अपने पेट पर स्टॉप कोल माइनिंग लिखकर पोस्ट किया है। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया में अडाणी समूह की 15.5 अरब डॉलर की परियोजना को मंजूरी मिलने के बाद पर्यावरणवादी संगठन भी इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की 25 साल की मॉडल रॉबिन लॉली ने जो न्यूड फोटो पोस्ट की है, उसमें उन्होंने अपने पेट पर ‘स्टॉप कोल माइनिंग’ लिख रखा है। अडाणी समूह को मिलने वाली कारमाइकल कोयला खान और रेल ढांचागत परियोजना मध्य क्वीन्सलैंड में गैलिली बेसिन में स्थित है।

मॉडल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि कोयले का कोई भविष्य नहीं है। मॉडल जर्मनी का उदाहरण देकर रिन्यूबल एनर्जी पर फोकस करने की बात कह रही है। उसने लिखा है, ‘यह दुख की बात है कि पर्यावरण संकट पर हमारे ही प्रधानमंत्री का ध्यान नहीं है।’

मॉडल ने कहा है कि हम दूसरे रास्तों से भी धन जुटा सकते हैं। इसके लिए देश की सुंदरता को बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि अडाणी ग्रुप को मिले इस प्रॉजेक्ट से भारत में 10 करोड़ लोगों को बिजली मिलने की संभावना जताई जा रही है।

loading...