Breaking News

अनोखा मेडिकल कॉलेज जहां जींस पहनने पर ही लगा दी गई पाबंदी

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग जगह और प्रयोजन के अनुसार कपडे पहनना पसंद करते है। हांलाकि जीन्स एक ऐसा परिवेश हैं जिसे लड़का हो या लड़की दोनों कहीं भी पहन सकते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जींस पहनने पर ही पाबंदी लगा दी गई हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

पाकिस्तान के पंजाब मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन ने एक फरमान जारी कर छात्रों व छात्राओं को जींस पहनकर कॉलेज आने से मना कर दिया है। प्रबंधन ने मेडिकल के छात्र व छात्राओं के लिए यूनिफॉर्म लागू किया है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इस बारे में कॉलेज प्रबंधन द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि छात्र व छात्राओं के लिए जींस के साथ-साथ टीशर्ट, स्कर्ट, जॉगर जैसी चीजों को पहनने पर भी सख्त मनाही है।

अधिसूचना में कहा गया है कि तीन फरवरी से यह पाबंदी लागू होगी। इस तारीख से छात्राओं को सफेद शलवार, सफेद कमीज, गुलाबी दुपट्टा और काले रंग के जूते पहनकर कॉलेज आना होगा। यही उनका यूनिफार्म होगा। छात्रों को सफेद शलवार व सफेद कमीज या सफेद शर्ट और ग्रे पैंट पहनकर मेडिकल कॉलेज पढ़ाई करने के लिए आना होगा।