Breaking News

अपने देश की मिट्टी पर हो बेटे का जन्म, चाहत पूरी करने के लिए सैनिक ने किया अनोखा काम

देश की मिट्टी से प्यार को एक जवान और किसान से अच्छा कोई नहीं समझता हैं और इसलिए ही ‘जय जवान जय किसान’ का नारा दिया गया हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे अमेरिकी सैनिक से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं जो अपने पैदा होने वाले बच्चे का जन्म अपने देश की मिट्टी पर चाहता था लेकिन उसकी पोस्टिंग इटली के प्रांत पेडोवा में थी। ऐसे में सैनिक ने ऐसा अनोखा कदम उठाया जो आपको भी हैरान कर देगा।

अमेरिकी पैराट्रूपर टोनी ट्रेकोनी चाहते थे कि जब भी उनके बच्चे का जन्म हो, अपने वतन की मिट्टी यानी अमेरिका में हो, लेकिन जब पत्नी प्रेग्नेंट हुई तो उनकी उन्होंने सोचा कि डिलीवरी के पहले तक शायद वतन वापसी हो जाए, लेकिन ऐसा न हो सका। ऐसे में डिलीवरी से एक महीना पहले उन्होंने अपने प्रांत टेक्सास की मिट्टी इटली में मंगवाई, ताकि जब बच्चे का जन्म हो तो उसके कदम उसी मिट्टी को चूमें जहां उसके मां-बाप पैदा हुए और पले-बढ़े।

इसके लिए उन्होंने अपने पैरेंट्स को कहकर एक कंटेनर में मिट्टी डलवाकर शिप के जरिए इटली मंगवाई। इस पर साढ़े 14 हजार रुपए (200 डॉलर) खर्च हुए। जब पत्नी की डिलीवरी की तारीख आई तो टोनी ने हॉस्पिटल के बेड के नीचे वह मिट्टी छिपा दी ताकि बच्चे का जन्म टेक्सास की मिट्टी पर हो और ऐसा हुआ भी।

टोनी बताते हैं, ‘‘मैंने अपने प्रांत की मिट्टी यहां मंगवाई, क्योंकि मेरी दिली इच्छा थी कि जिस मिट्टी में मैंने जन्म लिया, वहीं मेरा बेटा भी जन्म ले। पिछले साल जुलाई में मेरे बेटे चार्ल्स का जन्म हुआ और मैंने इस बारे में ट्वीट भी किया था, जो कि सिर्फ कुछ खास लोगों के लिए ही था। चार्ल्स के जन्म के बाद भी मैंने उस मिट्टी को सहेजकर रखा और पिछले दिनों उसे खड़ा करके उसके पैर भी उस मिट्टी से छुए ताकि उसे भी अपने वतन की मिट्टी का एहसास हो। इसके लिए जो भी कीमत लगती मैं देने को तैयार था।’’