Breaking News

अब तक के सबसे फास्ट प्रोसेसर के साथ Xiaomi Mi 10 5G अगले महीने होगा लॉन्च

Xiaomi Mi 10 5G को अगले महीने लॉन्च किया जाएगा। ये स्मार्टफोन दुनिया का पहला स्मार्टफोन हो सकता है, जो कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 5G चिपसेट प्रोसेसर का साथ लॉन्च होगा। इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ दिन पहले ही जानकारी आई थी कि इसमें इस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। दरअसल, Snapdragon Tech Summit 2020 में Xiaomi के को-फाउंडर और चेयरमैन बिन लिन ने इस बात की घोषणा की थी। हाल ही में इस स्मार्टफोन की कीमत और लॉन्च डेट के बारे में लीक आई थी, जिसमें कहा गया था कि इस स्मार्टफोन को 25 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। अब जो नई जानकारी मिली है उसके मुताबिक, इस स्मार्टफोन को अगले महीने यानि की मिड-फरवरी में लॉन्च किया जा सकता है।

91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्मार्टफोन अगले महीने 20 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है। इस बात अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि पिछले साल कंपनी ने 20 फरवरी को Mi 9 को लॉन्च किया था। Xiaomi Mi 10 सीरीज में दो स्मार्टफोन्स Xiaomi Mi 10 5G और Xiaomi Mi 10 Pro 5G लॉन्च किया जा सकता है। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत जैसे अन्य ग्लोबल बाजार को देखते हुए इसके LTE यानि 4G वेरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है।

Xiaomi Mi 10 सीरीज के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें OLED डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। इसके बैक में पेंटा कैमरा सेट-अप भी दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का हो सकता है। साथ ही साथ, इस स्मार्टफोन में 66W की फास्ट चार्जिंग फीचर भी दी जा सकती है। अब तक जो जानकारी सामने आई है उसमें ये भी कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ भी पेश किया जा सकता है। फिलहाल, ये सभी बातें केवल कयास के आधार पर की जा रही हैं, इस स्मार्टफोन के बारे में कंपनी की तरफ से केवल प्रोसेसर के बारे में आधिकारिक जानकारी मिली है। अन्य फीचर्स को स्मार्टफोन के लॉन्च के समय या फिर उससे पहले कंपनी द्वारा टीज किए जाने पर ही पता चलेगी।

Xiaomi Mi 10 के अलावा कंपनी पिछले साल लॉन्च हुए अपने किलर स्मार्टफोन सीरीज Redmi K20 सीरीज के अगले मॉडल Redmi K30 सीरीज को भी लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन सीरीज को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस या फिर Mediatek Dimensity 1000 5G चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही साथ कंपनी इसमें 64 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा सेट-अप भी इस्तेमाल कर सकती है। Xiaomi Mi 10 के जहां तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने की बात है, इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन Mi 5 को करीब चार साल पहले 2016 में भारत में लॉन्च किया गया था। ऐसे में कंपनी इस स्मार्टफोन सीरीज को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं, ये तो आने वाले समय में भी पता चलेगी।