Breaking News

आम आदमी पार्टी आज करेगी दिल्ली में बड़ा धमाका

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी आज घोषणा पत्र जारी करेगी. इसको ‘केजरीवाल का गारंटी कार्ड’ नाम दिया गया है. पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, इस गारंटी कार्ड में 10 से 15 ऐसी सुविधाओं का जिक्र होगा, जिसके लिए जनता को गारंटी दी जाएगी. इस गारंटी कार्ड में दिल्ली को मॉर्डन सिटी बनाने का जिक्र भी हो सकता है.

आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक इस गारंटी कार्ड में 10 से 15 ऐसी सुविधाओं का जिक्र होगा जिसके लिए जनता को गारंटी दी जाएगी. सूत्रों का दावा है कि इसके जरिए केजरीवाल दिल्ली की जनता को यह गारंटी देंगे कि अगर आम आदमी पार्टी चुनाव जीतती है तो इन 5 सालों में उस कार्ड पर मौजूद सुविधाएं जनता को मिले, इसकी गारंटी सरकार लेगी.

इस गारंटी कार्ड में ठोस तरीके से क्या होगा इस पर जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन सूत्रों की अगर मानें तो इसमें मुफ्त बिजली, पानी और वाई-फाई के साथ कुछ बुनियादी और मूलभूत सुविधाओं की लिस्ट होगी और आम आदमी पार्टी जिनको दिल्ली की जनता तक पहुंचाने की गारंटी लेगी.

दरअसल ऐसा ही एक रोजगार गारंटी कार्ड पंजाब चुनावों के दौरान भी जारी किया था जब कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस पार्टी ने घर-घर तक स्मार्ट कार्ड पहुंचाया था जिसमें घर के एक सदस्य को रोजगार की गारंटी का वायदा किया गया था.