Breaking News

इमरान खान 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में ट्रंप से करेंगे मुलाकात, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 22 जुलाई को व्हाइट हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। दोनों नेता आतंकवाद निरोधी अभियान, रक्षा, ऊर्जा और व्यापार के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। व्हाइट हाउस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 जुलाई 2019 को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का व्हाइट हाउस में स्वागत करेंगे।’

व्हाइट हाऊस का यह बयान अमेरिकी विदेश मंत्रालय के बयान के कुछ घंटों बाद आया है जिसमें कहा गया था कि ट्रंप की इमरान से मुलाकात का कार्यक्रम अभी तय नहीं हो पाया है।

विदेश मंत्रालय के बयान से पाकिस्तान की कूटनीतिक फजीहत हो रही थी क्योंकि इमरान की अमेरिका यात्रा का कार्यक्रम कई दिन पहले घोषित हो चुका है। इससे पहले चार जून को पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने दावा किया था कि राष्ट्रपति ट्रंप के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे।

दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात होगी। इमरान के साथ उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और अन्य अधिकारी भी होंगे। पाकिस्तानी सूत्रों के मुताबिक इमरान की अमेरिका यात्रा दक्षिण एशिया में शांति, स्थिरता और तरक्की लाने के प्रयास के तहत होगी.

loading...