Breaking News

इयोन मोर्गन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोकी तूफानी फिफ्टी, इंग्लैंड टीम के लिए रचा इतिहास

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम के बीच पांच मैचों की T20I सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के चौथे मुकाबले में कीवी टीम के खिलाफ इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने तूफानी फिफ्टी ठोककर एक इतिहास रचा है। इयोन मोर्गन इंग्लैंड टीम की ओर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

नैपियर में खेले जा रहे चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान टीम न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को शुरुआती झटका जरूर लगा, लेकिन डेविड मलान और कप्तान इयोन मोर्गन ने पारी को संभाले रखा। इस दौरान इयोन मोर्गन और डेविड मलान दोनों बल्लेबाजों ने आतिशी बल्लेबाजी कर अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए, जिसे मलान ने शतक में बदला।

बाएं हाथ के बल्लेबाज इयोन मोर्गन ने महज 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इससे पहले इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम था, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल मैच में 22 गेंदों में फिफ्टी ठोकी थी। वहीं, रवि बोपारा ने 23 गेंदों में इंग्लैंड टीम के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच में फिफ्टी जड़ी है। हालांकि, सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का विश्व रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है जिन्होंने सिर्फ 12 गेंदों में ये कारनामा किया है।

शतक से चूके इयोन मोर्गन 

आतिशी अर्धशतक जमाने वाले इंग्लिश कप्तान शतक से महज 9 रन से चूक गए। 41 गेंद पर 7 छक्के और 7 चौकों की मदद से मोर्गन ने 91 रन की पारी खेली। आउट होने से पहले कप्तान ने डाविड मलान के साथ तीसरे विकेट के लिए 182 रन की बेहतरीन साझेदारी निभाई।

Fastest 50s In T20I (इंग्लिश खिलाड़ी के द्वारा)

इयोन मोर्गन – 21 गेंद (8 नवंबर 2019 बनाम न्यूजीलैंड)

जोस बटलर – 22 गेंद (28 जून 2018 बनाम ऑस्ट्रेलिया)

रवि बोपारा – 23 गेंद (29 मार्चर 2014 बनाम ऑस्ट्रेलिया)