Breaking News

इराक में एक बार फिर दागे गए रॉकेट सुलेमानी की हत्‍या के बाद जारी है तनातनी

इराक में एक बार फिर अमेरिकी वायुसैनिकों के अड्डे पर रॉकेट दागे गए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, बगदाद के उत्तर में उस इराकी हवाई अड्डे को कत्युशा रॉकेटों से निशाना बनाया गया जहां अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेनाओं के जवान मौजूद हैं। इराकी सेना ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस एयरबेस पर अमेरिकी सैनिक भी तैनात हैं।

एएफपी के मुताबिक, इराकी सेना ने बयान में यह नहीं बताया कि ताजी इलाके में मौजूद इस सैन्‍य ठिकाने पर कितने रॉकेट दागे गए। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट की मानें तो किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है। गनीमत यह रही कि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। रिपोर्टों में कहा गया है कि इन ताजा हमलों से साफ है कि ईरान और अमेरिका के बीच में तनाव कम नहीं हुआ है।

बता दें कि ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हमले में मौत के बाद से इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हमले जारी हैं। ईरान ने भी दो सैन्य अड्डों पर हमला किया था। उसके बाद से लगातार हमले किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इराक में ईरान समर्थित मिलिशिया के सदस्य ये हमले कर रहे हैं। वैसे सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान ने क्षेत्र में मौजूद सभी संगठनों और देशों से अमेरिका पर पलटवार करने की अपील की थी।

गौरतलब है कि बीते रविवार को अल बलाद एयरबेस Al Balad airbase पर आठ कत्युशा रॉकेटों से हमला किया गया था जिसमें चार लोग जख्‍मी हो गए थे। यह भी बता दें कि ईरान की ओर से जवाबी कार्रवाई की धमकी पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप पहले ही उसे आगाह कर चुके हैं कि वह ऐसा कोई कदम न उठाए जो अमेरिकी बलों को कड़ी कार्रवाई को मजबूर करे। ट्रंप ने बीते दिनों ईरान के हमले में किसी अमेरिकी के हताहत नहीं होने की जानकारी दी थी।