Breaking News

इस मंदिर में जाने से घबराते हैं लोग, ऐसी है कहानी…

मंदिर हर कोई जाता है और सभी को मंदिर जा कर एक अच्छी अनुभूति होती है. सभी अपने मन को शांत करने और दुखों के नाश के लिए मंदिर जाना पसंद करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ जाने से इंसान कतराता हैं और पास जाते ही उनके पैर कांपने लगते हैं. इसके बारे में आपने भी कभी नहीं सुना होगा. चलिए आपको बता देते हैं इस मंदिर के बारे में.

दरअसल, यह मंदिर हिमाचल प्रदेश के चम्बा के एक छोटे से कस्बे भरमोर में स्थित है. यह मंदिर देखने में तो काफी छोटा है, लेकिन चर्चा दूर-दूर तक है. कहा जाता है कि लोग इस मंदिर के अंदर जाने की गलती कभी नहीं करते हैं. वो बाहर से ही भगवान की प्रार्थना करके निकल जाते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह मंदिर मृत्यु के देवता यमराज का है. यही वजह है कि लोग इस मंदिर के पास जाने से भी डरते हैं. यह दुनिया का एकमात्र ऐसा मंदिर है जो यमराज को समर्पित है. लोगों का कहना है कि इस मंदिर को यमराज के लिए ही बनाया गया है, इसलिए इसके अंदर उनके अलावा और कोई भी प्रवेश नहीं कर सकता है.

गांव के लोगों का कहना है कि इस मंदिर में चित्रगुप्त के लिए भी एक कमरा बनाया गया है, जिसमें वो इंसानों के अच्छे-बुरे कामों का लेखा-जोखा एक किताब में रखते हैं. इतना ही नहीं, कहा जाता है कि इस मंदिर के अंदर चार छिपे हुए दरवाजे हैं जो कि सोने, चांदी, तांबे और लोहे के बने हुए हैं. कहते हैं जो लोग ज्यादा पाप करते हैं, उनकी आत्मा लोहे के गेट से अंदर जाती है और जिसने पुण्य किया हो, उसकी आत्मा सोने के गेट के अंदर जाती है.

loading...