Breaking News

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने बताया, किस भारतीय बल्लेबाज को करना चाहते हैं ‘मांकड़’

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया है कि मौका मिलने पर भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को मांकड़ के जरिए आउट कर पवेलियन भेजना चाहेंगे। इंटरव्यू में जब इस खिलाड़ी से पूछा गया कि अगर आपको किसी एक खिलाड़ी को मांकड़ करने का अवसर मिले तो आप किस बल्लेबाज को इस नियम के माध्यम से पवेलियन का रास्ता दिखाना चाहेंगे तो हेजलवुड ने इसके लिए भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया।

यह चर्चा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक अवॉर्ड शो के दौरान हुई। इस अवॉर्ड शो में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर तथा ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की ऑल राउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान आईसीसी अंडर 19 विश्वकप की उस घटना की चर्चा हो रही थी जब अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज नूर अहमद ने पाकिस्तानी के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को मांकड़ के द्वारा आउट कर सभी को चौका दिया था।


ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की खिलाड़ी मग लेनिंग तथा जोस हेजलवुड दोनों से यह सवाल पूछा गया की आप इस स्थिति में किस बल्लेबाज को आउट करना चाहेंगे। तब हेजलवुड ने पुजारा का नाम लेते हुए कहा कि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर मैं इसके लिए चेतेश्वर पुजारा का नाम लूं, क्योंकि मैं समझता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का विकेट पूरी भारतीय टीम में सबसे अहम है।