Breaking News

केएल राहुल ने आखिरी वनडे मैच में ठोका दमदार शतक, न्यूजीलैंड में भारत के लिए रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 200 से ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने वनडे सीरीज में भी कमाल दिखाया। मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में केएल राहुल ने दमदार शतक ठोका। नंबर 5 पर खेलते हुए केएल राहुल के वनडे इंटरनेशनल करियर का ये पहला शतक है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने 104 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से शतकीय पारी खेली। केएल राहुल उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब भारतीय टीम का स्कोर 12.1 ओवर में 62 रन पर 3 विकेट था। इस बीच केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर के साथ 100 रन की साझेदारी की और फिर मनीष पांडे के साथ भी दमदार साझेदारी कर टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की और अपने वनडे करियर का चौथा शतक ठोका। 113 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के लगाकर वे 112 रन पर आउट हुए।

भारत के लिए केएल राहुल ने रचा इतिहास

भारत की ओर से न्यूजीलैंड की सरजमीं पर वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक ठोकने वाले केएल राहुल भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, एशिया के बाहर 21 साल के बाद किसी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट में शतक ठोका है। उनसे पहले राहुल द्रविड़ ने बतौर विकेटकीपर बैट्समैन 1999 में शतक जड़ा था। इसके अलावा नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए 3 साल के बाद शतक लगा है।

5 मैचों की टी20 सीरीज में ओपनिंग करते हुए केएल राहुल ने 56 के औसत से 224 रन बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। केएल राहुल टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे। अभी तक कोई भी भारतीय विकेटकीपर टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल नहीं कर पाया था। यहां तक कि 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पूर्व कप्तान एमएस धौनी भी कभी भी टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज नहीं रहे थे।