Breaking News

क्या आपके मन में भी सेक्स जुड़े सवाल तो, यहाँ पाए इस बात का जवाब

यह बात तो आप सभी को पता ही होगी कि सेक्स हर एक व्यक्ति के जीवन का महत्वपूर्ण पार्ट है जिसको आज के समय में हर कोई जीना चाहता है और इस बारें में एक बात और सामने आई है कि आज सेक्स का क्रेज़ इत्तना बढ़ रहा है कि टीनएज के बच्चों में इस बात का जूनून ज्यादा होता जा रहा है जिसके चलते सेक्स से होने वाली बीमारियों का खतरा भी बढ़ रहा है. वहीं हमेशा टीनएज  के मन में भी कुछ ऐसे ही सवाल होते है कि मास्टरबेट करने पर स्पर्म देरी से बाहर निकलता है, क्या यह नैचरल है? अगर नहीं तो मुझे क्या करना चाहिए?

तो दोस्तों हम आपको बता दें कि जिस तरह से गाड़ी समय के साथ रफ्तार पकड़ती है, उसी तरह प्राइवेट पार्ट की उत्तेजना भी आहिस्ता-आहिस्ता ही आती है. जब उत्तेजना अपने चरम पर पहुंचती है तब स्पर्म एकदम झटके से न निकलकर आहिस्ता-आहिस्ता ही बाहर आता है. ध्यान रहे कि स्पर्म निकलने की रफ्तार से आनंद में कभी कोई कमी नहीं आती क्योंकि आनंद की अनुभूति दो कान के बीच (दिमाग) में होती है, दो पांवों के बीच नहीं. इसलिए चिंता न करें, यह नैचरल है.

वहीं आगे हम आपको बता दें कि यह मुमकिन है कि कुछ लोगों में क्लाईमैक्स के फौरन बाद स्पर्म न निकले. इसकी वजह यह है कि कभी-कभी यूरेथ्रा (जिस रास्ते से यूरिन बाहर निकलता है) में किसी वजह से गड्ढा हो जाता है. जंहा एक्सपर्ट का कहना है कि ऐसे में स्पर्म बाहर निकलने से पहले उस गड्ढे में जमा हो जाता है, फिर धीरे-धीरे बाहर निकलता है. यूरेथ्रा में इस तरह के गड्ढे अमूमन चोट लगने या ऑपरेशन आदि की वजह से बनते हैं. इसमें भी चिंता की कोई बात नहीं है.