Breaking News

क्या दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ, रवि शास्त्री ने किया खुलासा

गुरुवार को भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ प्रैक्टिस के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे। पृथ्वी शॉ के पैर में सूजन थी और ऐसे में लग रहा था कि वे क्राइस्टचर्च के मैदान पर होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच रवि शास्त्री से पृथ्वी शॉ की फिटनेस पर अपडेट मांगी गई तो उन्होंने कहा, “पृथ्वी शॉ फिट हैं और वे खेलने के लिए तैयार हैं।” हालांकि, भारतीय टीम को तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के रूप में एक बड़ा झटका लगा है, जो दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, जबकि कोच शास्त्री ने उम्मीद जताई है कि पहले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी लय में लौटेंगे।

इस दौरान रवि शास्त्री ने ये भी बताया है कि रवींद्र जड़ेजा और आर अश्विन में फिर से किसी एक को ही मौका मिलेगा, लेकिन इसका फैसला शनिवार की सुबह यानी मैच से पहले लिया जाएगा। वहीं, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से उनको उम्मीद है कि वे 5 या 6 विकेट हॉल जल्द लेने वाले हैं, क्योंकि वापसी के बाद से जसप्रीत बुमराह की लय खो गई है। 

भारत की टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, आर अश्विन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, उमेश यादव और इशांत शर्मा।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह