Breaking News

टीम इंडिया अब नई चुनौती के लिए तैयार, चेन्नई पहुंची विराट सेना

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम नए इम्तहान के लिए चेन्नई पहुंच गई है। कोहली एंड कंपनी को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा। सीरीज के अगले दो मैच 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम और 22 दिसंबर को कटक में खेले जाएंगे।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की है, जिसमें उनके साथ कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ कोहली ने लिखा, ‘चेन्नई पहुंच गए।’

टी-20 सीरीज में जीत से भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा होगा। इसके अलावा भारतीय टीम ने जो अपनी पिछली वनडे सीरीज खेली थी वह इसी साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेली थी। तीन मैचों की उस सीरीज को भारत ने 2-0 से अपने नाम किया था। हालांकि, टीम इंडिया को अपनी पिछली घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया घर में एक बार फिर जीत का सिलसिला जारी रखने के इरादे से उतरेगी।

जहां तक भारतीय टीम की बात है तो वनडे टीम में मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव शामिल रहेंगे, जो टी-20 टीम का हिस्सा नहीं थे। वहीं, टी-20 टीम में शामिल रहे संजू सैमसन, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं।

वहीं, वेस्टइंडीज टीम की अगुवाई कीरोन पोलार्ड ही संभालेंगे, जो टी-20 टीम के भी कप्तान थे। वेस्टइंडीज ने भारत में अपनी पिछली सीरीज पिछले ही महीने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली थी जिसमें उसे 3-0 से जीत मिली थी। लेकिन, अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने और भारत के खिलाफ उसके घर में खेलने में बहुत अंतर होता है, यह बात कैरेबियाई टीम बेहद अच्छे से जानती है। वेस्टइंडीज की वनडे टीम में सुनील अंब्रीश, शाई होप, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड शामिल रहेंगे, जो टी-20 टीम का हिस्सा नहीं थे। वहीं टी-20 टीम का हिस्सा रहे फेबियन एलन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडिल सिमंस, केसरिक विलियम्स वनडे टीम में नहीं है।