Breaking News

डेविड वार्नर ने बनयाा ऐसा अनोखा रिकॉर्ड, शायद ही तोड़ पाए कोई बल्लेबाज!

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में ट्रिपल सेंचुरी लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया। वार्नर ने इस एक पारी से वैसे तो कई रिकॉर्ड को अपने नाम किया लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया जो बेहद खास है। 33 साल 33 दिन में वार्नर ने तिहरा टेस्ट शतक बनाकर इतिहास रच दिया।

पाकिस्तान के खिलाफ एशेज सीरीज की निराशा को भुलाकर डेविड वार्नर ने जोरदार प्रदर्शन किया। पहले टेस्ट मैंच में दोहरा शतक लगाने से चूकने वाले वार्नर ने दूसरे टेस्ट में धमाल मचाते हुए तिहरा शतक बना डाला। इतनी ही नहीं उन्होंने एडिलेड में तिहरा शतक लगाकर एक ओनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

डेविड वार्नर का अनोखा रिकॉर्ड

डेविड वार्नर ने 33 साल 33 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाया। इससे पहले साउथ अफ्रीका के ओपनर गैरी कर्स्टन ने 33 साल 33 दिन की उम्र में टेस्ट शतक बनाया था। गैरी ने डरबन में श्रीलंका के खिलाफ साल 2000 में 180 रन की पारी खेली थी।

इंग्लिश बल्लेबाज डेनिस कॉम्पटन ने 29 साल 29 दिन में टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाय था। वहीं डेविड बून ने 28 साल और 28 दिन में 149 रन की पारी खेली थी। ऐसा अजब संयोग टेस्ट क्रिकेट में महज चार बार ही हुआ है कि जब साल और दिन की संख्या एक ही हो और क्रिकेटर ने शतक जमाया होग।

डेविड वार्नर का तिहरा शतक 

पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में तिहरा शतक लगाने वाले वार्नर ने 389 गेंद का सामना किया और इस दौरान कुल 37 चौके लगाए। उन्होंने पहले दिन 156 गेंद पर अपना शतक पूरा किया था। दूसरे दिन के खेल में उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए महज 260 गेंद पर दोहरा शतक जमाया। वार्नर अब डे नाइट टेस्ट में तिहरा शतक बनाने वाले दुनिया के दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।