Breaking News

दिल्ली-NCR में बड़े आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट, पाकिस्तान से रची जा रही साजिश

स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी संगठन देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर (National Capital Region) में गड़बड़ी फैलाने की जुगत में लगे हैं। इस संबंध में ताजा खुफिया अलर्ट आया है। इसके मुताबिक, आतंकी लाल किले अथवा इसके तीन किलोमीटर क्षेत्र के दायरे में हमला कर सकते हैं। इस दौरान वे हमले के लिए सरकारी गाड़ियों का इस्तेमाल करने के साथ ही पुलिस अथवा सुरक्षा बल की वर्दी पहने हो सकते हैं। वे विस्फोट के लिए आइईडी (Improvised explosive device) का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। पुख्ता सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, खुफिया विभाग ने सुरक्षा एजेंसियों से दो तरह की सूचनाएं साझा की हैं। पहले खुफिया अलर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ (Pakistan’s intelligence agency Inter Services Intelligence) के निर्देश पर लश्कर और जैश के आतंकी दिल्ली में बड़े हमले की साजिश में हैं। हमले को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन अफगानिस्तान के स्थानीय लोगों का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं अन्य सूचना के मुताबिक, आतंकी संगठन आइएसआइएस भारत में मौजूद अपने समर्थकों के जरिये हमले को अंजाम दे सकता है।

पुलिस के अनुसार, मुख्य लक्ष्य में असफल होने की स्थित में आतंकियों द्वारा रेलवे, बस अड्डे, मेट्रो स्टेशन व एयरपोर्ट सहित भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी हमले की आशंका है। खुफिया अलर्ट में यह भी सूचना दी गई है कि हमले के लिए पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) और जम्मू-कश्मीर से लगे सीमावर्ती इलाकों में कई आतंकी एकत्र हैं। मौका देखते ही वे नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर भारत में प्रवेश कर सकते हैं। इन सूचनाओं को मद्देनजर दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने इलाके में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

loading...