देश की देवी नीता का हैप्पी बर्थडे, लगा जलसा

rsz_nita-ambani-2009-2-13-13-34-371 नवंबर भारत के सबसे अमीर इंसान की वाइफ और टीचर से अरबपति तक का सफर तय करने वाली नीता अंबानी का जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम एक सीरीज के माध्यम से आपको नीता अंबानी और उनके परिवार, उनकी लाइफस्टाइल के बारे में बता रहे हैं। सीरीज में आज जानिए उस लाजवाब कार के बारे में जिसे नीता के पति मुकेश ने अपनी जान के लिए खास तौर पर लंदन से मंगवाया था।

 जैसे-जैसे नीता-मुकेश अंबानी की दौलत बढ़ती गई वैसे-वैसे उनकी लाइफस्टाइल भी लग्जरी होती गई। नीता का घर, गाड़ियां और लग्जरी जेट जैसी कई सुविधाएं उनके विलासी होने की गवाही देती हैं। नीता अंबानी ने अपने दुनिया के सबसे महंगे घर एंटीलिया में 168 कारों के लिए पार्किंग बनवा रखी है।

 नीता के कार कलेक्शन में एक से बढ़कर एक महंगी और विदेशी कारें शामिल है। इनमें खास तौर से 2 रॉल्स रॉयस, 1 मेबैच 62, लैम्बॉर्गिनी, क्यू 7, मर्सिडीज एस क्लास और मर्सिडीज एसएल 500 जैसी कई कारें शामिल हैं। हालांकि, इनमें से मुकेश की सबसे पसंदीदा कार मेबैच 62 ही है। इसे उन्होंने खास तौर से लंदन के एक डीलर से 5 करोड़ रुपए में अपनी वाइफ नीता के कहने पर मंगवाया था। आपको बताते चले कि भारत में मेबैच कार खरीदने वाले मुकेश पहले इंसान थे।

 नीता की यह कार किसी आलीशान होटल रूम से कम नहीं है। इसे चलता-फिरता होटल रूम भी कह सकते हैं। बैठने-लेटने की सारी व्यवस्थाओं के साथ मेबैच 62 सेफ्टी और लग्जरी के मामले में भी सबसे आगे है। मीटिंग से लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी कई तकनीकी सुविधाओं का लुत्फ है।

 कार में 5513 सीसी का इंजन लगा हुआ है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसके चलते मुकेश की इस कार को 0 से 100 किलोमीटर जाने में केवल 5.4 सेकंड ही लगता है। कार के पीछे की तरफ लगे ऊपर के कवर में ट्रांसपैरेंट होने का फीचर भी है। 4 डोर के साथ इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह है। इस कार में चाभी की जगह कार्ड लॉक लगा हुआ है।

(साभार दै.भा)

 

loading...
Pin It