Breaking News

निलंबित DSP देवेंद्र सिंह आज करेगा बड़ा खुलासा: NIA

जम्मू-कश्मीर के डीएसपी (निलंबित) देवेंद्र सिंह के मामले की जांच करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की 5 सदस्यीय टीम आज श्रीनगर के लिए रवाना होगी.

एनआईए की टीम देवेंद्र सिंह से पूछताछ करेगी. यह टीम अगले कुछ दिनों में कुलगाम, काजीगुंड, श्रीनगर और एयरपोर्ट का दौरा करेगी और वहां पूछताछ करेगी. इसके साथ ही सबूत इकट्ठा किए जाएंगे. इसके बाद अगले हफ्ते देवेंद्र को वापस दिल्ली लाया जाएगा.

एक वरिष्ठ एसपी के नेतृत्व में एनआईए की टीम काजीगुंड में डीएसपी से पूछताछ करेगी. देवेंद्र सिंह को दिल्ली लाने से पहले इन्वेस्टिगेशन टीम पूरे हफ्ते सबूत इकट्ठा करेगी.

सूत्रों के मुताबिक काजीगुंड, कुलगाम और श्रीनगर में संदिग्ध जगहों पर पूछताछ करेगी. टीम एयरपोर्ट पर एंटी हाइजैकिंग यूनिट का भी दौरा करेगी जहां अगस्त 2018 से डीएसपी की तैनाती हुई थी.

हिजबुल आतंकी नवीद बाबू के साथ गिरफ्तार निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह के साथ गहन पूछताछ की जाएगी. आतंकियों के साथ लिंक होने से भी संबंधित जांच की जाएगी. एनआईए की टीम की मदद के लिए एक एसपी रैंक का जम्मू का अधिकारी कश्मीर दौरे पर जाएगा.

एनआईए की टीम की जांच के बीच ही विपक्ष मांग कर रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले (2017) और संसद आतंकी हमले (2001) में डीएसपी की भूमिका की जांच की जानी चाहिए.

जानकारी के मुताबिक यह जांच दल वही है जिसने टेरर फंडिंग केस केस की जांच की थी, जिसमें हुर्रियत नेताओं के शामिल होने की बात सामने आई थी. इस केस के संबंध में एक आईजी स्तर के अधिकारी जांच कर रहे हैं.