Breaking News

नेटफ्लिक्स इंडिया ने नए ग्राहकों को दिया जोर का झटका

नेटफ्लिक्स इंडिया ने अपने भारतीय यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। अभी तक आप फ्री में पहले महीने नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। पहले महीने के लिए भी आपको पैसे देने होंगे। Netflix इस ऑफर का प्रचार-प्रसार भी अपने एप पर कर रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में…
सबसे पहले आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स का यह ऑफर सिर्फ नए ग्राहकों के लिए है। उदाहरण के तौर पर समझें तो यदि आप पहली बार नेटफ्लिक्स इस्तेमाल करने वाले हैं तो आपको सिर्फ 5 रुपये में पहले महीने का सब्सक्रिप्शन मिलेगा और उसके बाद आप 199 रुपये से लेकर 799 रुपये तक के प्लान का चुनाव कर सकेंगे। बता दें कि पहले नेटफ्लिक्स का पहले महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता था।
गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के मुताबिक Netflix के प्रवक्ता ने इस ऑफर की पुष्टि की है और कहा है कि यह एक प्रमोशनल ऑफर है जो कि 5 रुपये की कीमत पर एक महीने के लिए उपलब्ध होगा। एक तरह से यह एक ट्रायल ऑफर है, हालांकि यह ऑफर फिलहाल कुछ ही यूजर्स को मिल रहा है।
पिछले साल Netflix ने मोबाइल यूजर्स के लिए मासिक प्लान पेश किया था जिसकी कीमत 199 रुपये है। इस कीमत में ग्राहकों को एसडी क्वालिटी मिलेगी और एक ही स्क्रीन पर इसका इस्तेमाल हो सकेगा।दूसरे शब्दों में कहें तो 199 रुपये वाले प्लान के तहत एक ही फोन पर Netflix इस्तेमाल किया जा सकेगा।
कंपनी ने इस प्लान का नाम गो-मोबाइल रखा है। इस मोबाइल प्लान का इस्तेमाल स्मार्टफोन और टैबलेट पर किया जा सकेगा। साथ ही आपको बता दें कि आप इस प्लान के तहत कास्ट स्क्रीन करके टीवी पर वीडियो नहीं देख पाएंगे।