Breaking News

न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान, रोहित शर्मा की वापसी संजू सैमसन बाहर

विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है। इस दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया गया है। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच इस सीरीज का आगाज 24 जनवरी से आकलैंड में होगा।

हाल में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में खेली भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है।सीरीज से आराम दिए गए ओपनर रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है जबकि विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के वापसी की उम्मीद थी लेकिन उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय T20 टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम 

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत 5 टी20 मैचों की सीरीज से करेगी। पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 26 को जबकि तीसरा मैच 29 जनवरी को होगा। बाकी के दो मुकाबले 31 जनवरी और 02 फरवरी को खेले जाएंगे।

इसके बाद भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलेगा। पहला वनडे मैच 5 फरवरी को हेमिल्टन में होगा जबकि दूसरा मैच 8 तारीख को ऑक्लैंड में खेला जाएगा। आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है। 21 से 25 फरवरी के बीच भारत वेलिंग्टन में पहला टेस्ट मैच खेला जबकि दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच क्राइस्टचर्च में होगा।