Breaking News

पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने पहले टेस्ट मैच में मैदान पर कदम रखते ही रचा इतिहास

 पाकिस्तान क्रिकेट टींम के युवा गेंदबाज नसीम शाह ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज किया। महज 15 साल 279 दिन के नसीम ने पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट डेब्यू करते हुए नया इतिहास रचा। नसीम ऑस्ट्रेलिया में सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में शुरू हुए टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में डेब्यू किया। इस मैच में मैदान पर कदम रखते ही नसीम ने एक खास कीर्तिमान स्थापित किया। महज 16 साल से भी कम उम्र के इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला टेस्ट मैच खेला और इसी के साथ वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने।

ऑस्ट्रेलिया में सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू करने का रिकॉर्ड इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के क्रेग के नाम पर दर्ज था। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर क्रेग ने साल 1953 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 17 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था।

टेस्ट डेब्यू करने वाले नसीम शाह ने पाकिस्तान की तरफ से महज 7 फर्स्टक्लास मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम कुल 27 विकेट हैं। उनको पाकिस्तान टीम के मौजूदा गेंदबाजी कोच और अपने वक्त के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे वकार यूनुस के हाथों टेस्ट कैप दी गई।