Breaking News

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है जो बाहर कर दिए गए थे। पांच मैचों की एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन के बावजूद डेविड वार्नर को टीम मैनेजमेंट ने बैक किया है। वहीं, कैमरुन बैनक्रॉफ्ट को भी टीम में जगह मिली है।

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जिसमें पाकिस्तान की टीम अपना आगाज करने जा रही है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम से अपना मुकाबला किया था। पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो मैचों में हार मिली थी, जबकि दो मुकाबले टीम ने जीते थे। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा था।

ICC टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान का आगाज

पाकिस्तान टीम इस टेस्ट चैंपियनशिप में अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। बता दें कि भारत इस 9 देशों के बीच हो रही आइसीसी टेस्ट चैंपिनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। भारत ने वेस्टइंडीज को दो मैचों की सीरीज में और साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। इस तरह भारत इस समय 240 अंकों के साथ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिसबेन में 21 नवंबर से 25 नवंबर के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच एडिलेड में 29 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम अपने नए कप्तान अजहर अली की अगुवाई में अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। इसके अलावा कोच मिस्बाह उल हक के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहला असाइनमेंट होगा।

ये है ऑस्ट्रेलियाई टीम

टिम पेन(कप्तान/विकेटकीपर), डेविड वार्नर, जोए बर्न्स, कैमरुन बैनक्रॉफ्ट, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्य वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जेम्स पैटिंसन, नाथन लयोन, जोश हेजलवुड और माइकल नेसर।