Breaking News

पाकिस्तान से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी, भारत के पक्ष में आएगा फैसला

इसी साल जुलाई-अगस्त के बीच एशिया कप खेला जाना है। पाकिस्तान के पास एशिया कप 2020 की मेजबानी है, लेकिन ये मेजबानी पाकिस्तान से छिन सकती है, जिस पर एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी विचार करने जा रही है। फरवरी में पाकिस्तान की मेजबानी पर बात हो सकती है और फैसला भारत के पक्ष में आने का माहौल बन रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआइ ने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) सूत्रों के हवाले से लिखा है, “एसीसी फरवरी में किसी भी समय इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी पर विचार कर सकती है। इस साल पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी है और पाकिस्तान को ये निर्णय लेना है कि वे इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान में आयोजित कराना चाहती है या नहीं?”

बता दें कि मंगलवार 28 फरवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इस बात से साफ इन्कार कर दिया है कि भारतीय टीम किसी भी कीमत पर पाकिस्तान क्रिकेट खेलने नहीं जाएगी। पाकिस्तान को अगर एशिया कप आयोजित कराना है तो वे किसी तटस्थ स्थल का इंतजाम करे। भारत ने साल 2018 में भी ऐसा ही किया था।

साल 2018 के एशिया कप की मेजबानी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाड़ियों को वीजा देने में दिक्कत आई थी। इसलिए बीसीसीआइ ने ये टूर्नामेंट दुबई में आयोजित कराया था, जिसे रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने ही जीता था, जिसके फाइनल मैच में बांग्लादेश को हार मिली थी। हालांकि, साल 2020 में होने वाला एशिया कप टी20 फॉर्मेट में होगा, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी अहम है।