Breaking News

बजरंग पुनिया ने अमेरिका में बजाया भारत का डंका: जियो रे बाहुबली

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया ने शनिवार को यहां रैंकिंग सीरीज प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग का स्वर्ण पदक जीत लिया। फाइनल में पूनिया ने अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को 4-3 से हराया। इस तरह उन्होंने साल की शुरुआत स्वर्णिम सफलता से की है। इससे पहले टूर्नामेंट में शुक्रवार को महिला वर्ग में विनेश फौगाट ने 53 भारवर्ग में स्वर्ण पदक दिलाया था।

बजरंग को पहले दौर में अमेरिका के जेन एलेन रदरफोर्ड के खिलाफ पसीना बहाना पड़ा, हालांकि वह 5-4 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। क्वार्टर फाइनल में भारतीय पहलवान ने अमेरिका के जोसफ क्रिस्टोफर मैक केना को 4-2 से शिकस्त दी और फिर सेमीफाइनल में यूक्रेन के वासिल शुपतार का सफर 6-4 से समाप्त किया।

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदकधारी दीपक पूनिया का 86 किग्रा वर्ग में अभियान समाप्त हो गया। दीपक को शुरुआती दौर में पुएर्टो रिको के इथान एड्रियन रामो से 1-11 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

रवि कुमार दहिया 57 किग्रा के बजाय 61 किग्रा में भाग ले रहे हैं, उन्होंने दोनों दौर जीत लिए हैं। उन्होंने पहले मोलदोवा के एलेक्सांद्रू चिरतोआका और कजाखस्तान के नूरीस्लाम सानायेव को मात दी।

जितेंदर ने 74 किग्रा के पहले दौर में यूक्रेन के डेनिस पावलोव को 10-1 से हराया था लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में तुर्की के सोनेर देमिरतास से 0-4 से हार गए।

उन्हें रेपेचेज में खेलने का मौका मिला क्योंकि देमिरतास फाइनल में पहुंच गए थे। पर यह भारतीय इस मौके का फायदा नहीं उठा सका और कजाखस्तान के दानियार काईसानोव से 2-9 से पराजित हो गया।