Breaking News

भारत के दिग्गज ऑलराउंडर ने संयुक्त अरब अमीरात में संभाली कमान, मुख्य कोच क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया 

भारत के पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह को बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। खबरों के अनुसार, 56 साल के रॉबिन को मुख्य कोच के रूप में डगी ब्राउन की बर्खास्तगी के बाद नियुक्त किया गया है।

रॉबिन उस समय यूएई की राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ रहे हैं जब वह फिक्सिंग प्रकरण से उबरने का प्रयास कर रही है, जिसने पिछले साल टीम को झकझोर दिया था। इस प्रकरण के बाद कप्तान मोहम्मद नवीद सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को निलंबित किया गया था और चयन पैनल को भी भंग कर दिया गया।

चयन समिति के बिना ब्राउन को पिछले साल दिसंबर में स्वदेश में स्कॉटलैंड और अमेरिका के खिलाफ सीरीज और जनवरी में ओमान और मस्कट के खिलाफ विश्व कप लीग के दो मैचों की टीम चुनने को बाध्य होना प़़डा था।

रॉबिन ने 1989 से 2001 के बीच भारत के लिए एक टेस्ट और 136 वनडे मैच खेले और पिछले कई वर्षो से कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

वह आईपीएल की बेहद सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहने के अलावा 2013 से कैरेबियाई प्रीमियर लीग में बारबडोस ट्राइडेंट्स और यहां टी–10 लीग में टी–10 फ्रेंचाइजियों से जुड़े रहे हैं। त्रिनिदाद में जन्मे रॉबिन यूएई में कोचिंग क्लीनिक भी चलाते रहे हैं।

चुस्त क्षेत्ररक्षक और बल्लेबाजी ऑलराउंडर रॉबिन ने वनडे मैचों में 25.95 के औसत से 2236 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 रन रहा। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 69 विकेट भी चटकाए और 22 रन पर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।