Breaking News

भारत ने जीता लगातार चौथा मैच, शफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी

भारत और श्रीलंका के बीच वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का 14वां लीग मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर खेला गया।  इस मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी भारतीय टीम ने अपने चारों लीग मुकाबले जीत लिए हैं। 

इस मैच में श्रीलंकाई टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 113 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 14.4 ओवर में 3 विकेट खोकर शफाली वर्मा की तूफानी 47 रन की पारी के दम पर हासिल कर लिया। भारत ने आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 के अपने चारों लीग मुकाबले जीत लिए हैं।

India vs Sri Lanka ICC Women’s T20 World Cup 2020 Match report

भारत की पारी, गिरा तीसरा विकेट

114 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका 34 रन के कुल स्कोर पर लगा जब स्मृति मंधाना 17 रन बनाकर आउट हो गईं। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत कौर 15 रन के निजी स्कोर पर श्रीवर्धने की गेंद पर करुणारत्ने के हाथों कैच आउट हुईं। ये लगातार चौथी बार है जब हरमनप्रीत कौर इस विश्व कप में बड़ी पारी नहीं खेल पाई हैं।

भारत को तीसरा झटका शफाली वर्मा के रूप में लगा जो 34 गेंदों में 47 रन बनाकर रन आउट हो गईं। लगातार चौथे मैच में शफाली ने रन बनाए। वहीं, दीप्ति शर्मा औऱ जेमिमा 15-15 रन बनाकर नाबाद लौटीं।

श्रीलंकाई पारी, गिरे 8 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम को पहला झटका दीप्ति शर्मा ने दिया। दीप्ति ने उमेशा थिमासिनी को 2 रन के निजी स्कोर पर राजेश्वरी गायकवाड़ के हाथों कैच आउट कराया। दूसरा विकेट हर्षिता मादवी के रूप में गिरा जो 12 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, राधा यादव ने विपक्षी टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू को 33 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।

श्रीलंका को चौथा झटका राधा यादव ने दिया। राधा ने हसिनी परेरा को 7 रन के निजी स्कोर पर तान्या के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद पांचवां झटका भी राधा यादव ने श्रीलंका को दिया और हंसिमा करुणारत्ने को 7 रन के निजी स्कोर पर वेदा कृष्णमूर्ति के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, छठी सफलता भारत को राजेश्वरी गायकवाड़ ने दिलाई और शशिकला को 13 रन पर चलता किया।

सातवां झटका श्रीलंका को अनुष्का के रूप में लगा, जिनको राधा ने 1 रन पर आउट कर दिया। टीम को आठवां झटका निलाक्षी के रूप में लगा जो पूनम यादव की गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हुईं। पूनम यादव की इस मैच में ये पहली सफलता थी। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर शिखा पांडे ने संदीपनी को गोल्डन डक पर बोल्ड कर दिया।

भारत की प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना, शफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर(कप्तान), तान्या भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

शशिकला श्रीवर्धधने(विकेटकीपर), चमारी अट्टापट्टू(कप्तान), उदेशिका प्रबोधनी, निलाक्षी डिसिल्वा, हसीनी परेरा, हंसिमा करुणारत्ने, हर्षिता मादवी, अनुष्का संजीवनी, कविष्का दिल्हारी, उमेशा थिमाशिनी और सत्या संदीपनी।

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप का सफर

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस टी20 वर्ल्ड कप के अपने सफर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी और अपने पहले ही मैच में मेजबान कंगारू टीम को हरा दिया था। इसके बाद बांग्लादेश की टीम को भारतीय टीम ने मात दी और फिर न्यूजीलैंड को रौंदकर आइसीसी वुमेंस टी20 विश्व कप 2020 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।