Breaking News

मानसून में ऐसे रखें स्किन का ख्याल, बनी रहेगी ग्लोइंग

मानसून आते ही स्किन केयर को हम भूल जाते हैं. अक्सर लोगों गर्मियों में त्वचा की देखभाल के लिए तमाम उपाय करते हैं. लेकिन जैसी मानसून आता है हम लापरवाह हो जाते हैं. लेकिन Glowing Skin के लिए मानसून में त्वचा का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है. बरसात के मौसम में स्किन के लिए कुछ खास टिप्स होती हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं मानसून के मौसम में स्किन केयर के लिए कौन से Glowing Skin Tips अपनाने चाहिए.

चेहरे की सफाई कैसे करें ?
बरसात के मौसम में चेहरे की सफाई बेहद जरूरी होती है. मानसून में अगर चेहरे की त्वचा की देखभाल ठीक से न की जाए तो बैक्टेरिया और फंगल इंपेक्शन का भी खतरा बढ़ जाता है.

कुछ लोग बारसात में बाहर घूमने के बाद भी चेहरे की सफाई नहीं करते हैं. बता दें, क्योंकि बरसात में ऊपर से आने वाले पानी में कई तरह के कैमिकल्स हो सकते हैं. जो इंफेक्शन का कारण बनते हैं. फोड़े और दाने होने का खतरा भी बढ़ जाता है.

फेस वॉश कैसे करें 
बरसात के मौसम में चेहरे की सफाई के लिए फेस वॉश जरूरी होता है. इसके लिए आप अपनी स्किन के अनुसार फेस वॉश का चयन करें. सुबह नहाते वक्त चेहरा साफ करने के साथ रात में सोने से पहले फेस वॉस जरूर करें. इसके अलावा बरसात में अगर बाहर जाते हैं, तो आने के बाद चेहरे के साथ पूरे शरीर की ठीक से सफाई करें.

स्किन के साथ बालों का भी रखे ध्यान 
इस मौसम में अगर बालों की ठीक से सफाई न की जाय तो बालों में डैंड्रफ और खुजली की परेशानी होती है. कुछ लोगों के सर की स्किन में बीमारी का खतरा भी रहता है.

शैम्पू और कंडीशनर 
बालों की देखभाल के लिए शैम्पू और कंडीशनर दोनों का इस्तेमाल करें. अगर आपके बार घुंघराले हैं तो इनकी सफाई में विशेष ध्यान रखें.