लाल नीली बत्ती लगी गाड़ी में घूम रहा कुत्ता !

shenandoah_dogलखनऊ।। डीडीसी न्यूज़ नेटवर्क ।। लाल-नीली बत्ती गाड़ियों में अब इंसान ही नहीं कुत्ते भी घूम रहे हैं। जी हां ऐसा ही हो रहा है यूपी सरकार में। लखनऊ की वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर की माने तो हर दिन राम मनोहर लोहिया के गेट नंबर एक पर सफेद रंग की लाल बत्ती लगी एम्बेसडर गाड़ी में बड़े से कुत्ते को बैठाकर लाया जाता है । नूतन ठाकुर के अनुसार  गाड़ी का नंबर यूपी 32 बीजी 3475 है इसको लेकर संबंधित विभाग में शिकायत दर्ज करवाई गई है । 

एक तरफ जहां यूपी सरकार लाल-नीली बत्ती के दुरुपयोग पर शिकंजा कसने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर लाल बत्ती लगे वाहन में कुत्ता रोज शाम पार्क टहलाया जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर के प्रमुख सचिव, परिवहन को भेजे पत्र के अनुसार हर शाम राम मनोहर लोहिया पार्क, लखनऊ में गेट नंबर एक से लगे पार्किंग स्थान पर सफ़ेद रंग के सरकारी एम्बेसेडर संख्या यूपी 32 बीजी 3475 पर एक भारी भरकम कुत्ता पीछे की सीट पर कार मालिक वाले स्थान पर बैठ कर आता है, जिसे साथ आये नौकर उसे वहीं पार्क में घूमाते हैं। 

नूतन ठाकुर ने इसे लाल/नीली बत्ती के प्रयोग हेतु अनुमन्य गणमान्य व्यक्ति/अधिकारी सम्बंधित शासनादेश संख्या 1772/30-4-2007-25पी/77  दिनांक 23 अगस्त 2007 का सीधा उल्लंघन बताते हुए इस सम्बन्ध में कार्यवाही किये जाने की मांग की है. साथ ही अन्य लोगों द्वारा इस प्रकार का दुरुपयोग रोकने के सम्बन्ध में निर्गत जारी करने को भी कहा है.

 

 

loading...
Pin It