Breaking News

लॉर्ड्स के टिकट के लिए भारत-न्यूजीलैंड में लड़ाई

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम का रविवार को लार्डस स्टेडियम में फाइनल मैच में दूसरे सेमीफाइनल (इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया) के विजेता से होगा। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में 15 अंक के साथ नंबर एक पर रही। वहीं कीवी टीम 11 अंक के साथ नंबर चार पर रही।

ग्रुप स्टेज में नहीं हुआ मुकाबला

गौरतलब है कि ग्रुप स्टेज में दोनों के बीच बारिश के वजह से नहीं हो सका था। दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। अगर भारतीय टीम की प्रदर्शन की बात करें तो उसे ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड टीम से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं न्यूजीलैंड की टीम अंतिम की तीनों मैच हार गई थी। इससे उनपर दबाव होगा।

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहा है। दोनों ही टीम अब तक 8 बार आमने-सामने हुईं हैं, जिसमें 4 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। तीन बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, एक मैच (इस साल विश्व कप ) बारिश के चलते रद हो चुका है।

मौसम का हाल

बारिश की बहुत कम संभावना के साथ मैनचेस्टर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। बारीश से अगर मैच नहीं होता है तो खेल अगले दिन (रिजर्व डे) होगा। मैच वही से शुरू होगा जहां से इसे रोका गया था। ओल्ड ट्रैफर्ड में लीग स्टेज के दौरान पांच मैचों की मेजबानी की , जिनमें से चार में 290 से अधिक के स्कोर बना। पहले बल्लेबाजी करने वाले फायदा मिला। बाद में विकेट धीमी हो जाती है। हालांकि, यह मैच नए पिच पर होगा।

भारत की संभावित टीम 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, एमएस धोनी (कीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा / कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड की संभावित टीम

मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स / कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (कीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

loading...