Breaking News

वीरेंद्र सहवाग ने रिषभ पंत को लेकर कहा, वो सिर्फ बोलते हैं, करते केएल राहुल हैं

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल की जमकर तारीफ की है। वीरेंद्र सहवाग ने इस बीच नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज की तरह टीम में जगह पा रहे रिषभ पंत को भी केएल राहुल से सीख लेने के लिए बोला है और कहा है कि रिषभ पंत सिर्फ बोलते हैं कि वे परिस्थितियों के हिसाब से खेलते हैं, लेकिन राहुल खेलकर दिखाते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 मैच के बाद क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “मुझे ये बात देखकर बहुत अच्छा लगा कि केएल राहुल ने 50 गेंदों में 57 रन बनाए और इससे पहले मैच में जब 204 रन का टारगेट चेज कर रहे थे तो 25 गेंदों में 52 रन (27 गेंदों में 56 रन बनाकर आउट हुए थे) बनाए। इससे साफ होता है कि केएल राहुल परिस्थितियों के हिसाब से खेलते हैं और रिषभ पंत सिर्फ बोलते हैं कि वे सिचुएशन के अकॉर्डिंग खेलते हैं।”

मैंने कभी नहीं देखा पंत को परिस्थिति के हिसाब से खेलते हुए- वीरू

सहवाग ने आगे कहा, “सिर्फ रिषभ पंत बोलते हैं कि मैं सिचुएशन के अकॉर्डिंग खेलता हूं, मैंने कभी भी उन्हें देखा नहीं खेलते हुए, लेकिन केएल राहुल परिस्थितियों के हिसाब से खेल रहे हैं। पहले मैच में जब तेजी से रन बनाने थे तो उन्होंने बनाए और जब इस मैच(दूसरे टी20 में) में पता था कि जल्दी नहीं है तो उन्होंने धीमी गति से रन बनाए और आखिरी तक नाबाद रहे। ऐसा लग रहा है जैसे विकेटकीपर की जिम्मेदारी आते ही वे और भी मैच्योर(परिपक्व) हो गए हैं।”

बता दें कि केएल राहुल पिछले 5 अंतरराष्ट्रीय मैचों से भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, जबकि वे तीसरे, पांचवे और ओपनिंग में खुद को साबित कर चुके हैं कि वे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। यही कारण है कि पिछले 2 वनडे और 2 टी20 मैचों से विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत बाहर चल रहे हैं। उनकी जगह स्पेशल बल्लेबाज के रूप में मनीष पांडे को मौका दिया जा रहा है जो लगातार खुद को साबित किए जा रहे हैं।