Breaking News

सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड कि कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक

सोमवार को जब पूरा देश सचिन के दोहरे शतक मनाने की सालगिरह मना रहा था उस समय पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने YouTube पर एक वीडियो पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने सचिन की तारीफ की और कहा कि 24 साल के अपने करियर में सचिन ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया. इसके अलावा दुनिया भर में उनके बहुत ज्यादा प्रशंसक हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा, ” मैं एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात कर रहा हूं जो सिर्फ क्रिकेट खेलने के लिए पैदा हुआ. मेरे मन में हमेशा यह भावना थी कि सचिन और क्रिकेट एक-दूसरे के लिए बने हैं.

मैं महान सचिन तेंदुलकर के बारे में बात कर रहा हूं. सचिन ने मुझे सबसे ज्यादा आश्चर्यचकित तब किया जब मैंने सचिन को 16-17 साल की उम्र में मैदान में देखा.

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेला और सालों तक कई अविश्वसनीय प्रदर्शन किए. ये केवल तभी संभव है जब खिलाड़ी में एक असाधारण प्रतिभा हो.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा,” 1989 में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर उन्होंने पाकिस्तान के लेग स्पिनर अब्दुल कादिर से चुनौती ली थी और एक ओवर में चार छक्के मारे थे.

उन्होंने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे में वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान सहित कई गेंदबाजों का सामना किया और अपनी बल्लेबाजी के प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया. उनके द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड कि कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी.”

इंजमाम-उल-हक ने कहा,” अधिकांश बल्लेबाज 8,000-8,500 रन बनाकर अपना करियर समाप्त करते हैं. सचिन से पहले केवल महान सुनील गावस्कर ने 10 हजार रन बनाए थे.

वहीं सचिन ने अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 18 हजार से भी ज्यादा रन बनाए. अब मैं इंतजार कर रहा हूं कि सचिन के शानदार रिकॉर्ड को कौन तोड़ेगा.