Breaking News

सड़क सुरक्षा का संदेश देने उतरेंगे 5 देशों के दिग्गज क्रिकेटर, सचिन-सहवाग करेंगे ओपनिंग

 सड़क सुरक्षा को लेकर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में खास यह होगा कि पांच देशों के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से मैदान पर उतरेंगे और अपना जौहर दिखाएंगे। मैच टी-20 की तर्ज पर मुंबई, नवी मुंबई एवं पुणे में आयोजित किए जाएंगे। इंडियन लेजेंड्स टीम की ओर से वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ओपनिंग करने उतरेंगे। 

अनएकेडमी रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ऑस्टेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली, श्रीलंका से तिलकरत्ने दिलशान के अलावा दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स को एक बार फिर से एक्शन में देखना खासा दिलचस्प होगा। यह टूर्नामेंट भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। ऐसे में एक बार फिर से फैंस अपने पुराने क्रिकेटरों को देख पाएंगे।

वीरेंद्र सहवाग ने की औपचारिक घोषणा

इस आयोजन की औपचारिक घोषणा के लिए गुरुग्राम के एक पंचतारा होटल में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग और अभिनेता सुरेश मेनन पहुंचे। वीरेंद्र सहवाग ने इस आयोजन के उद्देश्य के बारे में बताते हुए कहा कि हमारे देश में सड़क हादसों में हर दो मिनट में एक जान जाती है। ऐसे में क्रिकेट इस टूर्नामेंट के जरिए वे संदेश देना चाहते हैं क्योंकि क्रिकेट के प्रति लोगों में जिस कदर प्यार है उसमें बड़ी संख्या तक इस जागरूकता का संचार किया जा सकता है।

कॉमेडियन व एंकर साइरस बरूचा इस टूर्नामेंट के दौरान टेलीविजन पर होस्ट का काम करेंगे। पूरे टूर्नामेंट के दौरान अनुभवी क्रिकेटर व कमेंटेटर सुनील गावस्कर लीग के कमिश्नर की भूमिका में दिखेंगे। मालूम हो कि इस टूर्नामेंट में सालो बाद सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग एक साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे। इसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली जैसे खिलाड़ी भी खले रहे हैं।