Breaking News

सिंगापुर सरकार ने सार्वजनिक अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस के मरीज का बिल देने की घोषणा की 

चीन से फैले कोराना वायरस की चपेट में कई देश आ चुके हैं। इस क्रम में सिंगापुर में बुधवार को 50 नए केस सामने आए हैं। इस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सिंगापुर की तरफ से घोषणा की गई है कि वहां की सरकार इस वायरस से संक्रमित लोगों के सभी अस्पताल के बिल देगी।

चीन के बाद सबसे ज्यादा मरीज सिंगापुर में

बता दें कि चीन के बाद सिंगापुर पहला ऐसा शहर है जहां कोरोना वयारस के सबसे ज्यादा मरीज देखने को मिले हैं। बुधवार को सिंगापुर में डीबीएस बैंक का एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था जिसके बाद पूरे बैंक में अफरातफरी मच गई। यह मामला इतना गंभीर था कि पूरे बैंक को खाली करने का आदेश दे दिया गया था। इसके बाद सभी कर्मचारियों को छुट्टी दे गई है। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों को एहतियात बरतने की भी हिदायत दे गई है।

चीन में कोराना वायरस से हुई मौतों के बाद फिलिंपिस में शहर में पहली मौत हुई थी। उधर दुनिया के सबसे बड़े फोन शो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 के आयोजकों ने गुरुवार को कोरोना वायरस के मद्देनजर बार्सिलोना में होने वार्शषिक कार्यक्रम को रद कर दिया है। न्यूज एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, MWC 2020 बार्सिलोना में 24 फरवरी से 27 फरवरी तक होने वाला था। चीन में कोरोना वायरस से अब-तक 1,355 लोगों की मौत हो गई है। जबकि लगभग 60,000 मामले आए सामने आए हैं।

उधर विश्व स्वास्थय संगठन (who) ने घातक कोरोना वायरस का नाम कोविड-19 रखने की घोषणा की है। बता दें कि who ने कोरोना वायरस को अंतरराष्ट्रीय जन-स्वास्थय आपातकाल घोषित कर दिया है। गौरतलब है कि इस विषणु की पहचान पहली बार 31 दिसंबर 2019 में चीन में हुई थी।