Breaking News

सौंदर्य बढ़ाने के लिए अमरूद का ऐसे इस्तेमाल नहीं जानते होंगे आप, जाने

सर्दियों के मौसम में मिलने फल तो बहुत से है इनमे से एक है अमरूद  जिसके हेल्थ लाभ के साथ ही सौंदर्य निखारने ने अहम् योगदान है।जी हाँ , अपने सही जाना अमरूद से अब आप अपने सौंदर्य को भी निखार सकती है इसके लिए आपको इसके इस्तेमाल का सही तरीका जानना जरुरी है तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके खूबियों के बारे में साथ ही इसके सौंदर्य लाभ के बारे में  …

अमरूद में पाये जाने विटामिन से चेहरे में  सी , बी और ए का प्रोडक्शन बढ़ता है जो की हमारी डैमेज स्किन सेल्स को रिपेयर करने में सहायक होती है किसके साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरे पर अलग ही ग्लो दिखने लगता है।

इसका फेस पैक बनाए के लिए इस छोटे साइज का अमरूद ले और इसे काटकर मिक्सी में बारीक पीस ले ताकि इसके बीज सहित पैक बनाने के लिए पर्यापत हो जाए अब इसमें आवशयकानुसार नीबू का रस और चन्दन पाउडर मिला ले  पुरे चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दे या फिर जब तक ये सुख न जाए , इसके सूखने के बाद इसे पानी से धो ले।

अमरुद के ऐसे इस्तेमाल से चेहरे पर पिंपल्स और स्कार की समस्या को भी दूर कर सकता है।इसके अलावा सर्दियों में अक्सर डल स्किन की समस्या से जूझना पड़ता है। इस परेशानी को भी अमरूद दूर कर सकता है। इस फेस पैक को नियमित अपने स्किन में निखार लाने के लिए इस्तेमाल करे।