Breaking News

हेयर केयर सी जुडी ये गलतिया आपके बालो पर पड़ सकती है भारी, ऐसे बचे

अक्सर हम जल्दबाज़ी में बालो के साथ बदसलूकी कर बैठते है जिसके चलते ये झड़ते है और रूखे और बेजान से हो जाते है, आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे टिप्स जिसे ध्यान में रखकर आप अपने बालो का विशेष ध्यान रख सकते है और इन्हे झड़ने से रोका जा सकता है , तो देर किस बात की है आइये जानते है बालो की केयर के लिए ये स्पेशल टिप्स। …..

-हम बालो की केयर के लिए सैलून पर निर्भर हो जाते है और हेयर कट से लेकर स्पा लेने तक सैलून के भरोसे ही रहते है और जब सलून में जाकर आपके हेड मसाज दी जाती है तो अच्छा लगता है न? ये हेड मसाज सिर्फ सलून में ही नहीं बल्कि आप अपने घर में खुद को दे सकते हैं। ये खास तौर पर रिलैक्स करने के लिए और स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने के लिए काम आती है। इससे आपके बालों में नई जान आती है और वो ज्यादा मजबूत होते हैं। इसीलिए आपके लिए बेस्ट है कि सोने से पहले थोड़ी स्कैल्प मसाज कर लें।

– रूखे और बेजान बाल आपके खूबसूरती में भी दाग लगा देते है इसलिए इनकी केयर जरूर करे ताकि आपके लुक को परफेक्ट अटेंशन मिल सके इसके लिए कभी भी अपने बालों में हेयर सीरम लगाना न भूलें। वैसे तो दिन भर फ्रिज़ी बालों को मैनेज करना काफी मुश्किल हो जाता है, लेकिन आप अपने बालों में रात में सोते हुए भी हेयर सीरम लगा सकती हैं। आप कोई भी अच्छा नैचुरल हेयर सीरम लगा सकती हैं। चाहें तो DIY हेयर सीरम भी लगा सकती हैं। जरूरत से ज्यादा नहीं चाहिए बस थोड़ा सा हेयर सीरम आपका काम कर देगा। इस स्टेप को तब जरूर फॉलो करें जब आपने दिन में बाल धोए हों।

-और आखिर में आपके बालो से की गयी सबसे बड़ी ज्यातती जो आप अक्सर करती है और इसे अनदेखा भी करते है वो है ये कि आप गीले बालों में सो जाती हैं। ये गलती सभी ने कभी न कभी की होगी। अगर आप हल्के गीले बालों में भी सोने जाती हैं तो आपके बाल डैमेज ज्यादा होते हैं। अगर आप सोने से तुरंत पहले नहा भी रही हैं तो सोने से पहले हीट प्रोटेक्शन स्प्रे लगाएं। ये आपके लिए काफी सुविधाजनक रहेगा।