Breaking News

हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए 40 प्लस पर फॉलो करें ये टिप्स

40 के बाद सेक्‍स लाइफ पर (sex tips for 40 plus) पर ज्‍यादा ध्‍यान देने की जरूरत होती है। इस उम्र मेेंआप पहले से ज्‍यादा बिजी हो गए हैं। जिसका खामियाजा सेक्‍स लाइफ (sex tips for 40 plus) को भुगतना पड़ता है। महिलाएं जहां मीनोपॉज यानी 40 की उम्र के बाद सेक्‍स लाइफ को एन्‍ज्‍वॉय करना शुरू करती हैं, वहीं पुरुष इस उम्र तक आते बोरियत महसूस करने लगते हैं। अगर आप भी अपनी सेक्‍स लाइफ में ऐसा ही महसूस कर रहे हैं, तो ये कुछ खास टिप्‍स आपको जरूर अपनाने चाहिए।

सेक्स का शेड्यूल बनाएं

अगर आप दोनों आजकल के सुपरबिज़ी कपल्स में से हों तो सेक्स लाइफ़ को पटरी पर बनाए रखने के लिए सेक्स शेड्यूल से मदद मिल सकती है (sex tips for 40 plus)। आप दोनों को अपने-अपने कैलेंडर पर सेक्स की तारीख़ लिखनी है। हो सकता है यह तरीक़ा हास्यास्पद और बचकाना लगे।  लेकिन कैलेंडर पर सेक्स की डेट मार्क करने से आपकी सेक्स लाइफ़ पर वाक़ई सकारात्मक असर पड़ेगा। यदि आप दोनों अतिव्यस्त हों तो इस तरीक़े को कम से कम कुछ दिनों के लिए अपनाकर तो देखें ही।

गैजेट्स को कहें गुड बाय

बेडरूम गैजेट्स की नो एंट्री होनी चाहिए (sex tips for 40 plus)। स्मार्टफ़ोन्स, टैबलेट्स, लैपटॉप्स जैसी स्क्रीनवाली चीज़ों से दूरी बनाकर आप अपने पार्टनर के और क़रीब जा सकते है। जो कपल्स बेडरूम में स्मार्टफ़ोन नहीं रखते, वे सेक्स की गतिविधियों में अधिक इन्वॉल्व होते है! बिस्तर पर फ़ेसबुक फ़ीड चेक करना और ऑफि‍स ईमेल्‍स का जवाब देना तो सबसे घटिया बात है।

बिस्तर पर प्रयोग करने से न घबराएं

वैवाहिक रिश्तों में एक समय के बाद सबकुछ रूटीन जैसा हो जाता है। यह रूटीन जैसी नीरसता बिस्तर तक भी पसर जाती है। यदि इस एकरसता को तोड़ना है तो कुछ नया प्रयोग करें (sex tips for 40 plus)। पार्टनर के साथ नई सेक्स पोज़िशन ट्राय करें और उसका नतीजा देखें। कामसूत्र की किताब में कई मज़ेदार पोज़िशन्स हैं, जिन्हें आप दोनों अपनी सहूलियत के अनुसार आज़मा सकते हैं।

फि‍र से एक्‍सप्‍लोर करें 

आप एक-दूसरे के साथ लंबे समय से हैं। एक-दूसरे के बारे में सब जान गए हैं। पर एक दूसरे को एक बार फि‍र से एक्‍सप्‍लोर करें। बल्कि इस उम्र में तो एक दूसरे के लिए और समय निकालना चाहिए। फ़ोरप्ले न केवल सेक्स के ड्यूरेशन को बढ़ा देता है, बल्कि ऑर्गैज़्म यानी चरमोत्कर्ष तक पहुंचने की संभावना भी बढ़ जाती है।

इशारों में कम्‍यूनिकेट करें

अंतरंग पलों में अक्सर महिलाएं अपनी आंखें बंद रखती हैं और इस पूरी प्रक्रिया का आनंद उठाने की कोशिश करती हैं। पर क्या आप जानती हैं सेक्स के दौरान पार्टनर की आंखों से आंखें मिलाने से आनंद कई गुना बढ़ जाता है। हो सकता है आपको ऐसा करने में थोड़ा अजीब लगे, पर करके देखिए कमाल हो जाएगा। आप दोनों उस दौरान पहले से कई गुना अधिक कनेक्टेड महसूस करेंगे।