Breaking News

हॉलीवुड से ऑफर सुपरहिट होने के बाद श्रीदेवी को मिला थे – किया इंकार इस कारण

बॉलीवुड की एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) अब हमारे बीच नहीं हैं. उन्हें गुज़रे एक साल से अधिक हो चुका है.लेकिन उनकी तमाम यादें आज भी सभी के जेहन में जिंदा हैं. बता दें, आज यानि 13 अगस्त, 1963 को जन्मदिन है. तमिलनाडु के शिवाकाशी के एक साधारण परिवार में जन्म लेने वालीं श्रीदेवी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. उन्होंने अपनी फिल्म से सभी के दिल में जगह बनाई. उनकी जगह बॉलीवुड में कोई नहीं ले सकता.

बता दें, उन्होंने महज 4 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत कर ली थी. साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म हिम्मतवाला ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था. इसके बाद ही श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार भी माना जाता है. इसके अलावा भी कुछ और बातें हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

* श्रीदेवी ने करीब 5 दशक तक बॉलीवुड अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी. बता दें, हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग अपनी फिल्म ‘जुरासिक पार्क’ में श्रीदेवी को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस ने बॉलीवुड ना छोड़ने की वजह से इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया था.

* बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी 1985 से लेकर 1992 तक फिल्मी दुनिया में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं.

* शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म बाजीगर में श्रीदेवी को डबल रोल ऑफर हुआ था, लेकिन बाद में उन्हें कास्ट नहीं किया गया. दरअसल फिल्म के निर्देशक ने सोचा कि फिल्म में शाहरुख खान को उनका कत्ल करना है और ऐसे में ऑडियंस बिल्कुल नहीं चाहेगी कि शाहरुख उनकी हत्या कर दें.

* श्रीदेवी जब बॉलीवुड में हिट चल रही थी, तो उन्हें अमीर अमेरिकन्स और ब्रिटेन में पैदा हुए भारतीयों से ढेरों शादी के प्रस्ताव मिले थे. लेकिन श्रीदेवी ने सभी को रिजेक्ट कर दिया. 

* करोड़ों दिलों पर राज करने वालीं श्रीदेवी जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में आई थीं, तो वह हिंदी नहीं बोल सकती थीं. उन्हें तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और अंग्रेजी आती थी. श्रीदेवी की आवाज दूसरे कलाकार डब करते थे. उन्होंने चांदनी फिल्म में पहली बार अपनी आवाज दी थी.

* चालबाज फिल्म का गाना ‘ना जाने कहां से आई है’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को तेज बुखार आ गया था. इसके बावजूद उन्होंने गाने की शूटिंग पूरी की थी.

* इंग्लिश-विंग्लिश फिल्म में हिंदी, तमिल, तेलुगू और अंग्रेजी के लिए श्रीदेवी ने खुद अपनी आवाज दी थी.