10वीं के छात्र ने पैर से लिखकर दिया एक्जाम, देखिए वायरल तस्वीरें

डेस्क. अगर मन में कुछ करने की इच्छा हो तो कोई भी आपको नहीं रोक सकता। तेलंगाना के मंचेरल जिले के एक सरकारी स्कूल के छात्र का पढ़ाई के प्रति जुनून देखकर सब दंग रह गए। दरअसल सरकारी स्कूल के इस छात्र ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा अपने हाथों से नहीं बल्कि पैरों से लिखकर दी। जिसके बाद इस छात्र की तस्वीरें लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

छात्र

कौन है ये छात्र

10वीं कक्षा में पढ़ने वाले इस छात्र का नाम इलूरी शंकर है। छात्र के दोनों हाथ नहीं हैं। बोर्ड की परीक्षा देने जब वह परीक्षा केंद्र पहुंचे तो सब हैरान थे कि बिना हाथों के ये छात्र कैसे परीक्षा में लिख पाएगा। लेकिन सभी परेशानियों से लड़कर वह बेंच पर बैठे और अपने पैर की मदद से आंसर शीट में लिखने लगे। एक छात्र का पढ़ाई को लेकर जज्बा देखकर वहां मौजूद सब लोग हैरान थे।

इस हादसे में गंवाए दोनों हाथ

हाई स्कूल के हेडमास्टर के मुताबिक शंकर ने अपने दोनों हाथ कक्षा 6 में गंवाए। ये हादसा उस वक्त हुआ जब शंकर और उनके दोस्त किसी निर्माण स्थल पर अपने दोस्तों के साथ खेल रहे थे। खेलते-खेलते उन्हें बिजली से करंट लगा। जिसके वजह से उन्हें दोनों हाथ खोने पड़े। इस दुर्घटना के बाद उन्होंने हार नहीं मानी और अपने पैरों के साथ लिखना शुरू किया। हाथ न होने के बावजूद उन्होंने अपनी परीक्षा के लिए किसी भी लेखक का चयन नहीं किया। वह खुद से ही परीक्षा में लिखते हैं।

बता दें, अपने पैरों के साथ शंकर के लिखने की एक तस्वीर ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो रही है। जिसके लिए लोग उनके इस प्रयास की प्रशंसा कर रहे हैं। शंकर चाहते हैं कि वह अपना जीवन स्वतंत्र रूप से बिताए। वह भविष्य में SSC की परीक्षा देना चाहते हैं।

loading...
Pin It