Breaking News

5G की रेस के लिए Vivo तैयार, जल्द लॉन्च कर सकता है प्रीमियम स्मार्टफोन

चिपसेट और प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी Qualcomm ने पिछले दिनों ही अपने लेटेस्ट Snapdragon 865 प्रोसेसर को लॉन्च किया है। Snapdragon Summit 2019 में कंपनी ने अपने अगले इंटिग्रेटेड हाई एंड 5G चिपसेट प्रोसेसर को पेश किया है। ये प्रोसेसर कंपनी के पिछले साल लॉन्च हुए दुनिया के पहले 5G चिपसेट प्रोसेसर Snapdragon 855 के मुकाबले 25 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस देता है। इस नए प्रोसेसर के साथ अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2020 में Samsung अपने नए Galaxy S11 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। वहीं, OnePlus 8 सीरीज को भी इस प्रोसेसर के साथ अगले साल मई में लॉन्च किया जा सकता है। अब इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में Vivo का भी नाम जुड़ गया है। Vivo अगले साल इस प्रीमियम फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ अगले 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है।

कंपनी ने हाल ही में अपने स्टेटमेंट में कहा है कि Vivo भी Snapdragon 865 चिपसेट प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली शुरुआती कंपनियों में से एक होगी। इससे पहले OPPO ने भी इस प्रोसेसर के साथ अगले साल की पहली तिमाही में अपने स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। इस बात की घोषणा भी कंपनी ने हाल ही में किया है। इस तरह से Snapdragon 865 प्रोसेसर के साथ अगले साल Samsung, OnePlus, OPPO और Vivo के 5G स्मार्टफोन साल की शुरुआती छमाही में देखने को मिल सकता है।

Snapdragon 865 चिपसेट प्रोसेसर की खास बात ये है कि ये X55 Modem-RF सिस्टम के साथ आता है, जो कि 7.5Gbps की स्पीड तक 5G डाटा ट्रांसमिट कर सकता है। साथ ही साथ ये चिपसेट प्रोसेसर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कम्प्यूटिंग रेट के साथ एक सेकेंड में 15 ट्रिलियन ऑपरेशन कर सकता है। इसके अलवा ये चिपसेट प्रोसेसर गेमिंग और फोटोग्राफी को भी नेक्स्ट लेवल पर ले जा सकता है। ये प्रोसेसर स्मार्टफोन में 200 मेगापिक्सल कैमरे और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है।

Vivo India के CEO जेरोम चेन ने कहा, ‘हमें विश्वास है कि इस अर्थपूर्ण साझेदारी की मदद से हम दुनिया के ग्राहकों को पहले से बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान कर सकेंगे। इसकी वजह से हम अपने फैन्स के लिए दुनिया के बेहतर टेक्नोलॉजी को उपलब्ध करा सकेंगे।’