Breaking News

5G रेस के लिए तैयार Nokia, अगले वर्ष लॉन्च करेगा नया स्मार्टफोन

HMD Global कंपनी 5G सेगमेंट में कदम रखने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी एक 5G आधारित स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर पर काम करेगा। Snapdragon Tech Summit के दौरान कंपनी ने घोषणा कर बताया है कि Nokia जल्द ही एक फोन लॉन्च करेगी जो स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर और 5G से लैस होगा। साथ ही यह स्नैपड्रैगन X52 5G मॉडम के साथ पेश किया जा सकता है। फोन की टीजर इमेज की मानें तो फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, कर्व्ड पैनल और ग्लॉसी फिनिश मौजूद होगी। इसके साथ ही सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल भी दिया गया होगा।

जानें क्या है कंपनी का कहना: कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिस जुहो सर्विकास ने Qualcomm के Snapdragon Summit में इस फोन के बारे में बताया। यह फोन जल्द ही स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यहां पर इस अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर टीजर पोस्टर जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि कॉपर कलर का फ्रेम और साइड माउंडेड फिंगरप्रिंट सेंसर फोन में मौजूद होगा।

जुहो सर्विकास ने बताया कि फोन में इन-हाउस Zeiss कैमरा तकनीक दी गई होगी। इस तरह की तकनीक हमने प्रीमियम रेंज के Nokia फोन्स में इससे पहले भी देखी है। इसके साथ ही नए फोन में PureDisplay तकनीक दी गई होगी जो HDR10 वीडियो प्लेबैक को सपोर्ट करती है। यह SDR कंटेंट को HDR में अपस्केल करती है। Nokia का नया फोन 4K HDR वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

HMD Global ने इस फोन के बारे में इससे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। लेकिन माना जा रहा है कि यह नया स्मार्टफोन Nokia 8.2 जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है जिसकी स्पेसिफिकेशन्स इस वर्ष जुलाई में लीक हुई थीं। कंपनी 5 दिसंबर को कैयरो में इवेंट के दौरान Nokia 8.2 लॉन्च कर सकती है।