सिर्फ 1 रुपए में करें हवाई यात्रा, ये एयरलाइन दे रही सबको मौका

NEW DELHI. भारत की कम बजट वाली एयरलाइन एयर डेक्कन इस महीने से मात्र 1 रुपए में हवाई यात्रा करने का मौका दे रहा है।

एयर डेक्कन 2003 में G.R.GOPINATH द्वारा शुरु की गई थी। जिसके बाद 2008 इसे VIJAY MALYA की किंगफिशर एसरलाइंस के साथ मर्ज कर दिया गया।

एयर डेक्कन

आरसीएस के तहत शुरु

पैसों की कमी के चलते इसका संचालन 2012 में रोक दिया गया लेकिन एक बार फिर क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत शुरु होने जा रही है।

उड़ान मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और शिलोंग के लिए शुरु होने जा रही है जो कि इनके आस-पास के शहर को जोड़ेंगे। सरकारी की योजना के अनुसार उड़ान का किराया एक घंटे के सफर के लिए 2,500 होगा।

 

यह भी पढ़े. रोड शो कैंसिल होने पर पीएम मोदी के प्रचार के लिये तैयार हुआ सी-प्लेन

फ्लाइट टिकट एक रुपए में भी मिलेंगे

वहीं गोपीनाथ का कहना है कि कुछ लकी पैसेंजर को फ्लाइट टिकट एक रुपए में भी मिलेंगे। हालांकि नासिक-मुबंई फ्लाइट का किराया 1,400 रुपए से शुरु होगा।

जनवरी तक नई उड़ानें शुरू हो जाएंगी जो दिल्ली से आगरा, शिमला, लुधियाना, पंतनगर, देहरादून और कुल्लू को जोड़ेंगी।

फ्लाइट की टिकट बुक करने के तरीके

अगर आप स्टूडेंट हैं या फिर सीनियर सिटीजन हैं तो हो सकता है कि आपको स्टूडेंट डिस्काउंट या फिर सीनियर सिटीजन डिस्काउंट कंपनी दे दे।

ऐसे में कंपनी के कस्टमर केयर या फिर वेबसाइट पर जाकर इस बाबत पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है और जरुरत के मुताबिक फायदा लिया जा सकता है।

वैसे छूट की यह रकम काफी कम होती है लेकिन ठीक है, सेविंग के लिहाज से यह भी सेविंग ही है। एक जानकारी के मुताबिक स्पाइसजेट स्टूडेंट्स को 8 फीसदी का डिस्काउंट देती है।

 

 

फोटो-फाइल

loading...
Pin It