PV SINDHU की इस बड़ी जीत पर AKHILESH YADAV ने दी बधाई

LUCKNOW. PV SINDHU ने कोरिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीत लिया है। उनकी इस जीत पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री AKHILESH YADAV ने बधाई दी है। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा है कि

PV SINDHU

ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने रविवार को फाइनल में वर्ल्ड नंबर-9 जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-11, 21-18 से हरा दिया। इसके साथ ही 22 साल की हैदराबादी बाला सिंधु ने न सिर्फ इतिहास रच डाला, बल्कि हमउम्र ओकुहारा से बदला भी ले लिया।

PV SINDHU को जिससे मिली थी हार उसी को हराया

जापानी शटलर ओकुहारा ने अगस्त में पिछले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु को हराया था। इस तरह से सिंधु ने बड़े मुकाबले में ओकुहारा को हराकर बदला ले लिया।

सिंधु कोरिया ओपन पर कब्जा करने वाले पहली INDIA खिलाड़ी बन गई हैं। 1991 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के 26 साल के इतिहास में इससे पहले किसी INDIA शटलर को खिताबी सफलता नहीं मिली थी।

सिंधु ने साल के 7वें सुपर सीरीज मुकाबले के फाइनल में ओकुहारा को दमदार मुकाबला किया और पहला गेम 22-20 से जीत लिया। दूसरे गेम में ओकुहारा हावी रहीं, सिंधु ने यह गेम 11-21 से गंवाया, लेकिन निर्णायक गेम में सिंधु का संकल्प काम आया और वह जापानी चुनौती ध्वस्त कर चैंपियन बन गईं।

सिंधु ने 2017 में तीसरे खिताब पर कब्जा जमाया। PV SINDHU इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और इंडिया ओपन सुपर सीरीज का टाइटल हासिल किया था। सिंधु ने कोरिया ओपन पर कब्जा करने के साथ ही करियर का तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम कर लिया।

पुलेला गोपीचंद ने दी PV SINDHU को बधाई

नैशनल बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने सिंधु की जीत को खुशी जतायी। सिंधु की जीत के फौरन बाद नवभारतटाइम्स डॉटकॉम से बात करते हुए गोपीचंद ने कहा, ‘क्या शानदार मैच था! दोनों खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता दिखायी। यह वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल जैसा ही मुकाबला था। हां इस बार नतीजा हमारे पक्ष में था। दोनों ही खिलाड़ी ग्रेट चैंपियन हैं।’

सिंधु के लिए हालांकि, यह जीत आसान नहीं थी। इस मैच में आक्रामक नजर आईं ओकुहारा के आगे कई बार PV SINDHU को घुटनों के बल आते देखा गया। सिंधु से कद में छोटी लेकिन फुर्ती में आगे ओकुहारा ने भारतीय खिलाड़ी को पछाड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ रही थीं। कई बार वह उन पर भारी पड़ती नजर आईं, लेकिन PV SINDHU ने भी इस बार जापानी खिलाड़ी को हराने का फैसला किया था और वह ओकुहारा के खिलाफ किसी भी हालत में अपनी हार को दोहराना नहीं चाहती थीं। पहले गेम में PV SINDHU ने ओकुहारा को 22-20 से हराया, वहीं दूसरे गेम में वह ओकुहारा के आगे कमजोर नजर आईं और 11-21 से पिछड़ गईं। तीसरा गेम दोनों के बीच अहम था, क्योंकि यह खिताबी जीत का फैसला करने वाला था।

इसे भी पढ़ेंः MUKHTAR ABBAS NAQVI की बहन को दौड़ाया फिर दी जान से मारने की धमकी

loading...
Pin It