Breaking News

बस्ती: जगदीशपुर में वोटर लिस्ट का फर्जीवाड़ा, एसडीएम ने बंद किया फोन, DM मौन

लखनऊ. जहां एक ओर सरकार पंचायत चुनाव में निष्पक्ष चुनाव करवाना चाहती है, वहीं दूसरी ओर अधिकारी चुनाव की लिस्ट को लेकर गंभीर नहीं है। यही वजह है कि माफिया और दबंग चुनाव में धांधली करवाने के लिए दूसरे पक्ष के लोगों के नाम कटवाने में जुटे हैं। बस्ती जिले के भानपुर तहसील के जगदीशपुर गांव में भी लोगों में रोष है, लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।

जगदीशपुर के सत्य नारायण पांडे के मुताबिक, भानपुर में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी कर चुनाव जीतने की कोशिश की जा रही है। यह पूरी तरह से वोटर लिस्ट का फर्जीवाड़ा है। चुनाव माफिया के सह पर काटे जा रहे हैं नाम। 50 से अधिक लोगों के नाम प्रधान कलावती के बेटे और प्रधान प्रतिनिधि लक्ष्मी सागर शुक्ला ने कटवा दिया है। लक्ष्मी सागर को डर है कि ये लोग चुनाव में वोट नहीं देंगे। पिछले चुनाव में लक्ष्मी सागर की मां 1 वोट से चुनाव जीत गई थी। ऐसे में इस बार चुनाव की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी कर कलावती शुक्ला चुनाव जीतना चाहती हैं।

मामला इस लिए गंभीर है क्योंकि एक दो दिन में लिस्ट जारी हो सकती है। पूरे मामले को लेकर भानपुर तहसील के एसडीएम और तहसीलदार को फोन करने की कोशिश की गई लेकिन उनका फोन बंद था। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन भी पूरे मामले को नजर अंदाज कर दबंगों की मदद कर रहे हैं।