Breaking News

BSNL ने रिवाइज किया ₹1699 रुपये का प्लान, मिलेगी दो महीने की अतिरिक्त सर्विस और 3GB डाटा प्रतिदिन

 सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने कुछ समय पहले 1699 रुपये का प्लान पेश किया था। यह एक लॉन्ग टर्म प्लान है। इसमें कंपनी ने कुछ बदलाव भी किए हैं। इसके साथ अब दो महीने की अतिरिक्त सर्विस की सुविधा दी जाएगी। यह प्लान कई बेनिफिट्स के साथ पेश किया गया है। इसके लिए यूजर्स को यह रिचार्ज केवल नवंबर में ही कराना होगा। अब इस प्लान में यूजर्स को 365 रुपये के बजाय 425 दिन की वैधता दी जाएगी। इनमें डाटा, कॉलिंग और SMS बेनिफिट दिए जाएंगे।

BSNL 1699 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत यूजर्स को 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही 250 मिनट कॉलिंग के लिए और 100 SMS प्रतिदिन दिए जाएंगे। नए ऑफर के तहत यूजर्स को 2 जीबी डाटा के बजाय 3 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। यह बेनिफिट नवंबर और दिसंबर में मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को 30 नवंबर से पहले रिचार्ज कराना होगा।

BSNL के लॉन्ग-टर्म प्लान में मिलेगा सबसे ज्यादा डाटा: अन्य कंपनियों के प्लान्स से तुलना की जाए तो BSNL के इस प्लान में सबसे ज्यादा डाटा दिया जा रहा है। Jio भी अपने लॉन्ग टर्म प्लान में 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन उपलब्ध करा रहा है। साथ ही Airtel भी अपने लॉन्ग टर्म प्लान में 1.4 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। BSNL के प्लान में यूजर्स को 3 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 1275 जीबी डाटा दिय जा रहा है।

देखा जाए तो Airtel और Jio, BSNL के मुकाबले कम डाटा दे रही हैं लेकिन कई दूसरी फ्री सर्विसेज उपलब्ध करा रही हैं। Jio यूजर्स को Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। वहीं, Airtel विंक म्यूजिक, एयरटेल Xstream, नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी और 4 हफ्तों के लिए शॉ अकैडमी का एक्सेस उपलब्ध करा रही है।