Breaking News

सिर्फ गेम खेलकर इस शख्स ने यूट्यूब से कमाये इतने पैसे, जानकर उड़ जायेंगे होश

लंदन. अगर आपका बेटा दिनभर कमरे में खुद को बंद करके कंप्यूटर गेम्स खेलता रहता है तो आप उसके भविष्य को लेकर परेशान तो होते ही होंगे। लेकिन एक 26 साल के युवक ने ऑनलाइन गेम खेलकर जबरदस्त कमाई की है।

डैन मिडलटन नामक युवक ने ऑनलाइन गेम्स के VIDEO बनाकर SOCIAL MEDIA वेबसाइट YOU TUBE पर अपलोड किए। इससे एक साल में उसकी कमाई 12.3 मिलियन ब्रिटिश पाउंड ( तकरीबन एक अरब 45 करोड़ रुपये) हुई है। फोर्ब्स ने 26 वर्षीय डैन को YOU TUBE पर दुनियाभर में सबसे अधिक कमाई करने वालों की लिस्ट में पहले स्थान पर रखा है।

 

डैन मिडलटन

सबसे अमीर YOU TUBER घोषित किया गया है

अपने YOU TUBE VIDEO में डैन मिडलटन VIDEO गेम के बारे में बताते हैं। इसके अलावा वे VIDEO देखने वालों को इस बारे में भी बताते हैं कि आखिर वे कैसे गेम के लेवल को पार कर सकते हैं। डैन मिडलटन ने YOU TUBE पर विज्ञापन के जरिए से होने वाली कमाई से पैसे कमाए हैं। इस वजह से उन्हें इस साल का दुनिया का सबसे अमीर YOU TUBER घोषित किया गया है।

पोकेमॉन गेम के VIDEO बनाकर YOU TUBE पर अपलोड

इंग्लैंड के एल्डरशॉट निवासी और पूर्व टेस्को कर्मचारी डैन के VIDEO को करोड़ों लोगों ने देखा है। बता दें कि YOU TUBE विज्ञापन से मिलने वाला तकरीबन 68 फीसदी मुनाफा YOU TUBEर को देता है। डैन मिडलटन ने नॉर्थम्प्टन विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है। उन्होंने सबसे पहले मशहूर पोकेमॉन गेम के VIDEO बनाकर उन्हें YOU TUBE पर अपलोड करना शुरू किया था।

 

ALSO READ.  जानिये किस उम्र में बच्चों के हाथ में दें स्मार्टफोन

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके हैं डैन

डैन मिडलटन के VIDEO ज्यादातर माइनक्राफ्ट पर आधारित होते हैं। इसके लिए उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है। उन्होंने साल 2013 में अपनी प्रेमिका जेमा से शादी की है। जेमा भी माइनक्राफ्ट की शौकीन हैं।

 

YOU TUBE चैनल काफी मशहूर हो गया

अपनी प्रेमिका के बारे में बात करते हुए डैन कहते हैं कि दोनों ने काफी समय एक साथ गेम खेलते हुए बिताया है। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले मैंने YOU TUBE पर VIDEO बनाना शुरू किया। इसके बाद मेरा YOU TUBE चैनल काफी मशहूर हो गया।

 

-FILE PHOTO

loading...