Breaking News

G20 summit Live Updates: समापन सत्र शुरू, नई चुनौतियों पर मंथन में जुटे नेता

 अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने शनिवार को जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 summit) से इतर सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस (Saudi Arabia’s Crown Prince) मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) के साथ बैठक की। ट्रंप ने मोहम्मद बिन सलमान की तारीफ करते हुए कहा कि वह ‘शानदार काम’ कर रहे हैं। आइये नजर डालते हैं, जी-20 शिखर सम्मेलन के कार्यक्रमों, बैठकों और गतिविधियों के अपडेट पर…

हाइलाइट्स- 

11.50AM: G20 शिखर सम्‍मेलन के समापन सत्र की बैठक शुरू हो गई है। नेता सामने आ रही नई चुनौतियों पर अपनी बात रख रहे हैं। 10.50AM: चीन ने कहा है कि अमेरिका उसके निर्यात पर नए शुल्क नहीं लगाने के लिए हामी भर दी है। चीन के आधिकारिक मीडिया ने यह जानकारी दी है।
9.30AM: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो के साथ द्विपक्षीय बातचीत की।

9.25AM: प्रधानमंत्री मोदी ने तुर्की के राष्‍ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन के साथ द्विपक्षीय बातचीत की।

9.20AM: ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने पीएम मोदी के साथ सेल्‍फी ली। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इसकी तस्‍वीर साझा करते हुए कहा कि मोदी अच्‍छे हैं।

9.15AM: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने जी-20 सम्‍मेलन के तीसरे सत्र के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की।

9.10AM: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चीन के राष्‍ट्रपति शी चिनफिंग (Chinese President Xi Jinping) के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

9.00AM: महिला सशक्तीकरण के मुद्दे पर भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें दुनिया के नेताओं ने भाग लिया।