Breaking News

Google Pixel 4: फेस आईडी फीचर के साथ 15 अक्टूबर को हो सकता है लॉन्च

Apple के बाद अब Google भी अपने ​नए डिवाइस Pixel 4 और Pixel 4 XL को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इनके बारे में अभी तक कई लीक खबरें सामने आ चुकी हैं जिनके अनुसार Pixel 4 सीरीज में यूजर्स को इस बार फेस आईडी फीचर के साथ Google Assistant सपोर्ट भी मिलेगा। वहीं अब सामने आई नई लीक के अनुसार कंपनी Pixel 4 और Pixel 4 XL को अगले महीने 15 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई ​आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

सामने आई लीक्स में Pixel 4 की इमेज के साथ यह जानकारी दी गई है कि कंपनी अपने नए फोन की घोषणा 15 अक्टूबर को कर सकती है। 2018 में भी कंपनी ने इसी समय पर Pixel 3 सीरीज को लॉन्च किया था। उम्मीद की जा रही है कि Pixel 4 डिवाइस में पहले की तुलना में कई खास फीचर्स देखने को ​मिल सकते हैं।

अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार Pixel 4 सीरीज ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हो सकती है। वहीं इस सीरीज में कंपनी ‘Soli’ प्रोजेक्ट का उपयोग कर सकती है, जिस  पर पिछले काफी समय से काम किया जा रहा है। ‘Soli’ प्रोजेक्ट के साथ आने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन Pixel 4 होगा।

Pixel 4 और Pixel 4 XL के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह Snapdragon 855 चिपसेट पर पेश हो सकते हैं। Google Pixel 4 में 1,080 x 2,280 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले होगी। जबकि Pixel 4 XL में 6.3 इंच का​ डिस्प्ले हो सकता है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,440 x 3,040 पिक्सल होगा।

इन अपकमिंग फोन में 6 जीबी रैम और 12 जीबी इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध हो सकती है। पावर बैकअप के लिए Pixel 4 XL में 3,700 एमएएच की बैटरी और Pixel 4 में 2,800 एमएएच की बैटरी उपलब्ध हो सकती है। दोनों ही फोन्स Android 10 पर आधारित होंगे। खास फीचर्स के तौर पर इसमें Apple की तरह ही फेस रिकॉग्निशन का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं इन डिवाइस में Google Assistant सपोर्ट मिलेगा जिसकी मदद से आप वॉयस कमांड से ही फोन का उपयोग कर पाएंगे।

loading...