गुजरात चुनाव में पहले ही दिन पीएम मोदी ने की ये बड़ी गलती

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग चल रही है। झमाझम वोट भी बरस रहे हैं। पोलिंग बूथों पर लोग पहुंच रहे हैं। हर तरफ चुनाव में सरकार किस की होगी इस बात को लेकर बहस हो रही है। वहीं भाजपा के लिए वोट मांग रहे पीएम नरेंद्र मोदी की एक गलती चर्चा में आई है। -DAINIKDUNIA.COM

 

पीएम नरेंद्र मोदी

 

पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी रैली को संबोधित

ये बात शुक्रवार शाम की है। अहमदाबाद के निकोल में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विवाद पैदा कर दिया है।

इस रैली में पीएम के 9 और 14 दिसंबर को बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील को लेकर हंगामा मचा हुआ है। विपक्ष का कहना है कि आचार संहिता के मुताबिक मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार पूरी तरह से बंद हो जाता है तो प्रधानमंत्री ने वोट देने की अपील क्यों की? ये सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है।

यहां बता दें कि, मोदी ने दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि आप लोग 9 और 14 दिसंबर को कमल के बटन को दबाकर बीजेपी को जिताइए। लेकिन उनके 9 तारीख बोलने पर बवाल मचा हुआ है।

 

ALSO READ. महिला सैनिक ने कहा- मैं बीमार थी मेजर मुझसे मिलने आए और उतरवा दिया…!

 

विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है

उधर, गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है। प्रदेश के कुल 182 विधानसभा सीटों में से इस चरण में 89 सीटों पर 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कांग्रेस की से कड़ी चुनौती मिल रही है। गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी इलाके 19 जिलों के 89 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जा रही है। मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा।

 

977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

पहले चरण में कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर, सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिले में होने जा रहे मतदान में 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपने भाग्य अजमा रहे हैं।

 

-FILE PHOTO

loading...
Pin It