Breaking News

IND vs AUS: ये कारनामा करने वाले पहले विकेट कीपर बनें ऋषभ पंत, धोनी को भी पीछे छोड़ा !

डेस्क. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम ने 31 रन से (मैच रिपोर्ट) जीत हासिल की। चेतेश्‍वर पुजारा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया।

ऋषभ पंत

विकेट के पीछे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी एमएस धोनी (MS Dhoni) और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) जैसे विकेटकीपर की जरूरत महसूस नहीं होने दी। उन्होंने विकेट के पीछे शानदार खेल दिखाया और ऐसा रिकॉर्ड बना लिया। जिसको एमएस धोनी भी नहीं कर सके। यहां तक कि उन्होंने ऋद्धिमान साहा को भी पीछे छोड़ दिया है।

टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लेकर वो टॉप पर आ गए हैं। इससे पहले ऋद्धिमान साहा ने 10 डिसमिसल किए थे। उन्होंने 2018 में केप टाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये कारनामा किया था। तो वहीं 2014 में मेलबर्न में एमएस धोनी ने 9 डिसमिसल किए थे। ऋषभ पंत अब इनके आगे निकल चुके हैं।

ऋषभ पंत टॉप पर आ चुके हैं। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो 11 कैच ले चुके हैं। ऐसा करने वाले इंग्लैंड के जैक रसल और साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं। दोनों ने 11-11 कैच लिए हैं। पंत अब इनके साथ खड़े हो गए हैं। बॉब टेलर, एडम गिलक्रिस्ट और ऋद्धिमान साहा ने 10 कैच लिए।

ऋषभ पंत को MS धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। कप्तान विराट कोहली भी ऋषभ पंत पर पूरा भरोसा करते हैं और उनको चांस देते हैं। टी-20 में अच्छा परफॉर्म करने के बाद उन्हें टेस्ट में मौका दिया गया। ऋद्धिमान साहा चोटिल होने की वजह से बाहर हैं इसलिए उन्हें मौका दिया गया।

loading...